जिले में 5 दिनों से लगातार बढ़कर 76 फीसदी हुई कोरोना से रिकवरी दर,15 अप्रैल से 8 मई तक 1531 लोगों ने जीती कोरोना से जंग

 



मंदसौर वासियों के लिए अच्छी खबर यह है कि अब कोरोना से संक्रमित होने वाले मरीजों की रिकवरी दर पिछले 5 दिनों से लगातार बढ़ती जा रही है। गत दिवस 76 फीसदी रिकवरी दर रही है।वहीं जिले में 15 अप्रैल से 8 मई तक कोरोना से ग्रसित 1531 मरीज स्वस्थ होकर घर गए हैं। जिला अस्पताल में सीटी स्कैन मशीन शुरू हो गई है और अब जल्द ही प्लाजमा थेरेपी भी शुरू हो जाएगी। तो शहर के मुक्तिधाम में 30 अंतिम संस्कार हुए। जिसमें से 23 अंतिम संस्कार कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत किए गए हैं। तो कम ऑक्सीजन लेवल के कारण गरोठ में रात से लेकर सोमवार सुबह 5:00 बजे तक 9 लोगों की मौत हुई। जिन का अंतिम संस्कार भी प्रोटोकॉल के तहत किया गया।


नए मरीज भी तेजी से सामने आ रहे हैं


सोमवार को जिले में 113 नए संक्रमित सामने आए हैं और दो लोगों की कोरोनावायरस  से मौत हुई है, 144 मरीज स्वस्थ होकर घर पहुंच चुके हैं। कोरोना का कहर जिले में लगातार जारी है जिसके कारण रिकवरी दर कम हो गई थी। माई की शुरुआती से रिकवरी की दर बढ़ना शुरू हो गई। 5 मई को रिकवरी की दर 29 फ़ीसदी थी। जो 7 मई को बंद कर 45 फ़ीसदी हो गई। जिसके बाद 8 मई को कुछ कम हुई लेकिन फिर 9 मई को रिकवरी की दर 76 फ़ीसदी तक पहुंची है। हालांकि जिले में संक्रमितो की संख्या अधिक आ रही है।


दवाई किट का वितरण किया जा रहा है


सीएमएचओ डॉ केएल राठौर ने बताया कि मंदसौर शहर में 17 टीमें लगाई गई है जिनके द्वारा सर्दी खासी बुखार के व्यक्तियों की जांच की जा रही है।उन्हें परामर्श के माध्यम से फीवर क्लीनिक पर सैंपल के लिए भेजा जा रहा है। यदि कोरोना पॉजिटिव आता है और उसे समय पर इलाज मिलने पर आसानी से ठीक किया जा सकता है। विलंब होने पर स्थिति जटिल हो सकती है। इसीलिए सर्दी खांसी या अन्य लक्षण होने पर फीवर क्लीनिक पर अपनी आकर जांच कराए। चिकित्सक द्वारा दी गई सलाह अनुसार अपना इलाज प्रारंभ करें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Popular Posts