मंदसौर: 6 मरीजों में दिखें ब्लैक फंगस के लक्षण, तुरंत हायर सेंटर पर रेफर किया गया, दुकाने खोलने के खिलाफ पुलिस ने की कारवाई

 



जिले में 6 मरीजों को ब्लैक फंगस के लक्षण होने पर हायर सेंटर रेफर किया गया है। मंदसौर में भी ब्लैक फंगस का आगमन हो चुका है पिछले ही दिनों मंदसौर में ब्लैक फंगस से ग्रसित 6 मरीज मिले हैं। पोस्ट कोविड ओपीडी गुरुवार से शुरू हुई है। जिसमें कोरोना से ठीक होने वाले 55 मरीजों की जांच की गई है। तो दूसरी ओर शहर से लेकर नगरीय क्षेत्रों में बिना वजह घूमने वालों के खिलाफ कार्यवाही की गई। वाय डी नगर पुलिस और कोतवाली पुलिस ने कार्यवाही की है। जिसमें बिना वजह घूमने वालों को अस्थाई रूप से जेल में भेजा गया है। कोरोना कर्फ्यू में दुकान खोलने वालों के खिलाफ पुलिस द्वारा कार्यवाही भी की गई है।


लाभ मुनि नेत्र चिकित्सालय में प्रारंभ की गई पोस्ट कोविड ओपीडी


गुरुवार से पोस्ट कोविड ओपीडी लाभ मुनि नेत्र चिकित्सालय में प्रारंभ की गई है। दोपहर 1:30 बजे तक 55 व्यक्तियों की जांच एवं उपचार किया जा चुका है। सीएमएचओ डॉ के एल राठौर ने बताया कि लाभ मुनि नेत्र चिकित्सालय ओपीडी में मरीजों की जांच की जा रही है जो कि कोविड-19 के बाद अत्यधिक थकान अथवा सुस्ती होना, कोविड-19 सांस लेने में कठिनाई वाले व्यक्ति, घबराहट के लक्षण युक्त व्यक्ति, तनाव या अवसाद युक्त व्यक्ति, काले फंगस के लक्षण आदि व्यक्तियों की जांच की जा रही है।पोस्ट कोविड ओपीडी प्रति सोमवार एवं गुरुवार को सुबह 10:00 बजे से 4:00 बजे तक निशुल्क जांच एवं उपचार की सुविधा उपलब्ध रहेगी। अस्पताल में जांच कराने आते समय पूर्व में उपचार जाच एवं डिस्चार्ज पची आदि साथ में लेकर जरूर आए।


उप स्वास्थ्य केंद्र भवन की मंत्री को शिकायत


नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्री हरदीप सिंह डंग ने चंदवासा पहुंचकर स्वास्थ्य सेवाओं का अवलोकन किया एवं स्थानीय क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक ली गई। इसी दौरान उनसे उप स्वास्थ्य केंद्र के भवन के निर्माण में गुणवत्ता का ख्याल रखे जाने की शिकायत की गई है। इस मामले में मंत्री ढंग द्वारा कलेक्टर मनोज पुष्प से चर्चा कर उन्हें भी इस मामले में कार्यवाही किए जाने को कहा गया है। उन्होंने तत्काल मौके से ही संबंधित विभाग के इंजीनियर को निकालकर निर्देश भी दिए और तुरंत इंजीनियर को निर्देशित किया कि वे भवन का अवलोकन करें और संबंधित ठेकेदार को नोटिस जारी करे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Popular Posts