मध्य प्रदेश के तीन जिलों में लगा लोकडाउन, कोरोना बेकाबू, सिर्फ जरूरी सेवाएं ही रहेगी चालू

 



देश में कोरोना बढ़ता ही जा रहा है लगातार लाखों केस भारत में मिलती जा रहे हैं रोज और की जान खतरे में है इसे देखते हुए मध्य प्रदेश सरकार ने एक सख्त कदम उठाया है मध्य प्रदेश सरकार ने तीन और जिलों लॉकडाउन लगाया गया है। अब पन्ना के सभी नगरीय क्षेत्रों में 15 अप्रैल सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन रहेगा. जबकि मंडला के सभी नगरीय क्षेत्रों और देवास शहर में 19 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया गया है।


कोरोना से बचाव के लिए घर बैठे करें बस यह काम


 प्रशासन द्वारा राजधानी में बढ़ाया जा सकता है लाॅगडाउन  प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा आज सभी जिलों के क्राइसिस मैनेजमेंट टीम की बैठक अपने आवास पर बुलाई है।

इस बैठक सभी जिलों के कलेक्टर और जनप्रतिनिधि शामिल किया गया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मध्य प्रदेश बैठक में राजधानी भोपाल में 19 अप्रैल तक लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया जा सकता है।


लॉकडाउन के दौरान सिर्फ सेवाएं चालू रहेगी

लॉकडाउन के दौरान इन जिलों में सिर्फ जरूरी सेवाएं जैसे- मेडिकल स्टोर, डेयरी शॉप, एंबुलेंस और दमकल वाहनों चालू रहने की अनुमति दी जाएगी। इसके अलावा स्टेशन जाने वाले यात्री टिकट दिखाकर ट्रैवेल कर सकेंगे। वहीं, टीकाकरण के लिए भी लोगों को छूट दी गई है।


इन जिलों में पहले ही बढ़ाया जा चुका है लॉकडाउन


मध्य प्रदेश में एक दिन में करीब 5 हजार कोरोना संक्रमित मिलने के बाद इंदौर, जबलपुर, उज्जैन सहित 12 शहरों में लॉकडाउन  को बढ़ा दिया गया है। सरकार ने उज्जैन, इंदौर, बड़वानी, राजगढ़, विदिशा (अर्बन-रूरल), राउ नगर, महूनगर और शाजापुर में लॉकडाउन की अवधि बढ़ाकर 19 अप्रैल की सुबह 6 तक कर दी है। वहीं, बालाघाट, नरसिंहपुर, सिवनी और जबलपुर में 12 से 22 अप्रैल तक लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ