कोरोना से दहशत में पूरा गांव: 23 दिन में23 लोगों की कोरोना से मौत,अल्हेड में दहशत का महौल

 


•कोरोना के कारण मौतों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है लोगों में दहशत का माहौल भी बढ़ता जा रहा है पहले तो लोगों ने इसे हल्के में लिया बाद में लोग इसकी गंभीरता को समझ रहे हैं।ऐसे ही संक्रमण की रफ्तार को देखते हुए लोग डाउन तो लगा दिया गया है पर नीमच जिले में मनासा तहसील से केवल कुछ किलोमीटर की दूरी के पर गांव अल्हेड़ में 23 दिन में 23 लोगो कि कोरोनावायरस से मौत हुई है।



 गांव की आबादी 3857 के करीब है जिसमें तकरीबन 977 परिवार रहते हैं, गांव की हालत दिया है कि अभी तक सिर्फ और सिर्फ 350 लोगों ने ही वैक्सीनेशन करवाया है। अभी की हालत में 23 लोगों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है।इसमें से 196 लोगों का टेस्ट कराया कराया गया है। मैं तेरा लोगों को बुखार है एवं पांच लोगों को सामान्य सर्दी खासी है।



गांव में दहशत का माहौल


गांव में जाने पर हमें पता चलता है कि लोग इस प्रकार डरे हुए हैं कि पूरे गांव में सिर्फ इक्का-दुक्का लोग ही बाहर मिलते हैं वह भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए और मासिक   लगाए हुए, लोग इस कोरोनावायरस को इतनी गंभीरता से ले रहा है इसका पता हम इस बात से लगा सकते हैं कि लोग अपने ही गांव के लोगों एवं अपने पड़ोसियों की शव यात्रा और तक में नहीं जा रहे हैं। हम इस बात से भी लगा सकते हैं कि गांव के ही एक व्यक्ति शोभराम पाटीदार से जी से बात करने पर पता चलता है कि उन्होंने बताया कि गांव में पूरी तरह सन्नाटे का माहौल है वह अपने अंकल जी के बेटे जानकीलाल के देहांत पर शव यात्रा में भी नहीं जा सके उन्होंने बताया कि गांव में इस प्रकार देश का माहौल है कि घर के हि लोग एक साथ बैठकर बात भी नहीं करते,खाना खाने के लिए भी दूर-दूर बैठते हैं। 


दूसरे लोगों से बात करने पर पता चला है कि किसी ने बेटे की शादी ही रद्द कर दी तो किसी ने कोई और कार्यक्रम रद्द कर दिया गांव पूरी तरह से गांव में पूरी तरह सन्नाटे का माहौल है कोई भी बाहर नहीं देखा जा रहा है।



 वब सीरीज की शूटिंग के कारण फैला कोरोना


गांव वालों से बात करने पर हमें पता चलता है कि कुछ दिनों पहले यहां माया नगरी मुंबई से वेब सीरीज व्हाइट गोल्ड की शूटिंग के लिए यहां आए थे , गांव वालों का कहना है कि कोरोनावायरस का संक्रमण बाहर से आए कलाकारों की वजह से फैला है।


इसी बात पर मनासा तहसील के एसडीएम मनीष जैन द्वारा कहा गया है कि गांव में सभी मौतों का कारण कोरोनावायरस नहीं है गांव में सिर्फ 5 ही लोग संक्रमित थे इसके अलावा बाकी लोगों की मौत बिल्कुल ही सामान्य तरीके से हुई है लोग अफवाह ना फैलाएं एवं लोगों द्वारा फैलाई गई अफवाहों पर ध्यान ना दें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Popular Posts

चुन्नु लाला पहुंचा मंदसौर: उदयपुर पुलिस गैंगस्टर को लेकर पहुंची मंदसौर, कोर्ट ने दिया 6 दिन का रिमांड, उदयपुर और मंदसौर पुलिस की कड़ी सुरक्षा में पेशी
राहत की किरण: मंदसौर में सामूहिक दुष्कर्म के 5 आरोपियों को मौत तक कैद की सजा, नाबालिग छात्रा को खेत में ले जाकर किया था दुष्कर्म
एक और गड़बड़ी: सिर्फ 6 माह 13 दिन में धंसा 28 करोड़ के शामगढ़ ओवरब्रिज का एप्रोच रोड, रास्ता हुआ बंद, सेतु विकास के इंजीनियर और निगरानी कंपनी की देखरेख में बना ब्रिज
मंदसौर: पिपल्या मंडी थाना क्षेत्र में जहरीली शराब पीने से तीन लोगों की मौत, किराने की दुकान पर बेची जा रही थी जहरीली शराब, मौके पर पहुंचा प्रशासन
जहरीली शराब से एक और मौत, राजस्थान से आ रही थी मंदसौर में जहरीली शराब, पुलिस ने कार्यवाही कर किया बड़ा खुलासा