कोरोना वैक्सीन लगवाने वालों को सरकार दे रही है ₹5000 जितने का मौका, इसके लिए आपको क्या करना होगा

 



 सभी जानते हैं कि वर्तमान में देश में कोरोना वायरस एक बार फिर से बढ़ने लगा है और लोग अभी भी सतर्क नहीं हो रहे हैं। इसी वजह से इस समय हर जगह ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन दी जाने की कोशिश की जा रही है और लोगों से अपील भी की जा रही है कि सभी को मास्क पहनना है।सरकार लोगों को वैक्सीन देने के साथ ही लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रतिदिन तरह तरह से जागरूक भी कर रही है। सरकार  अपनी तरफ से कोशिश कर रही है की लोग वैक्सीनेशन के लिए स्वयं ही सामने आए।


वैक्सीनेशन तेज करने के लिए चलाई गई नई योजना


कोरोना वैक्सीनेशन की प्रकिया को तेज करने के लिए मोदी सरकार ने नई योजना चालू की है जिसके अंतर्गत वैक्सीन लगवाने वालों को सरकार द्वारा 5000 रुपये जीतने का मौका दिया जा रहा है। अब आप सोच रहे होंगे कि हम इस योजना में भाग कैसे ले सकते हैं। तो आपको बता दें कि mygov.in वेबसाइट पर यहां कॉन्टेस्ट चल रहा है जिसमें हर व्यक्ति भाग ले सकता है जो वैक्सीन लगा चुका है। या उसके परिवार में कोई वैक्सीन लगवा चुका है। 


कॉन्टेस्ट में भाग कैसे लें


इस कॉन्टेस्ट में हिस्सा लेना के लिए आपको अपनी या परिवार के किसी मेंबर के वैक्सीन लगवाते हुए फोटो शेयर करनी होगी। इस फोटो के साथ आपको एक टैगलाइन देनी होगी, जो वैक्सिनेशन के महत्व को बताए या लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए लोगों को प्रेरणा दें।अपनी फोटो और tagline सोच कर आप mygov.in वेबसाइट पर जाएं। इस कॉन्टेस्ट के ऑप्शन में मांगी गई जानकारी भर दें और अपनी एंट्री सब्मिट कर दें। इसके बाद सरकार की ओर से बेस्ट फोटो और tagline का चयन किया जाएगा। इनमें से10 बेस्ट एंट्री को हर महीने 5000 रुपये दिए जाएंगे। mygov के आधिकारिक ट्वीट में इसकी जानकारी दी गई है और विजेता के बारे में बताया जाएगा। अगर आपकी एंट्री का चयन किया जाता है तो आपको 5000 रुपये दिए जाएंगे। बता दें कि इस कॉन्टेस्ट में आप 31 दिसंबर 2021 तक अप्लाई कर सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ