विद्युत फाल्ट होने से 2 बीघा की गेहूं की फसल जलकर हुई खाक ,मश रेवास देवड़ा रोड गुजरदा गाँव का मामला




मन्दसौर रेवास देवड़ा रोड़ गुजरदा गाँव एक गरीब किसान जिसका नाम बाल किशन मीणा के खेत पर आज रात्रि को विद्युत का एक बड़ा फाल्ट होने से 2 बीघा की खेत के अंदर गेहूं की फसल जलकर खाक हो गई।खबर की सूचना मिलते ही आसपास के ग्रामीण लोग मौके पर पहुंचे और तत्काल प्राईवेट पानी के टैंकर और मन्दसौर नगर पालिका के फायर ब्रिगेड को सूचना देकर मौके पर बुलाया गया देखो खबर के साथ वीडियो भी जारी किया गया है कितने का नुकसान हुआ है अभी इस मामले का आकलन लगाया जा रहा है।


समय पर पहुंचे किसान


विद्युत से फसल होने से आग लग गई। खबर की सूचना मिलते ही आसपास के किसान समय पर पहुंचे और उनकी तरफ से जो सहायता हो सकती थी उन्होंने आग को बुझाने के लिए शुरू कर दी। ग्रामीणों ने नगर पालिका को भी सूचना दी और पानी के टैंकर मंगवा कर आग को बुझाने शुरू कर दिया। अगर किसान समय पर नहीं आते तो काफी लंबे क्षेत्र की फसल बर्बाद हो सकती थी। लोगों ने 2 बीघा की फसल जलने के बाद आग पर काबू पाया। मामले की जांच की जा रही है। किसान का जितना भी नुकसान हुआ है इसका आकलन किया जा रहा है और किसान को उसका मुआवजा भी दिया जाएगा।


टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां

Popular Posts

मन्दसौर:अफीम किसानों के लिए बहुत ही बुरी खबर, अफीम की खेती निजी कंपनियों के हाथ में जा रही है।
मल्हारगढ़ 1.5 क्विंटल डोडाचूरा के साथ 1 आरोपी गिरफ्तार, एक दंपत्ति के घर पुलिस ने दी दबिश
5 साल बाद तक बनकर तैयार हुआ सीतामऊ फाटक और ओवरब्रिज, आज से शुरू होगा। 3 किलोमीटर का चक्कर बचेगा, लगभग 80हजार लोगों को मिल सकेगी राहत‌।
मंदसौर: फिलहाल मध्यप्रदेश में नहीं होगा टोटल लॉकडाउन,सीएम शिवराज सिंह का बड़ा ऐलान
मंदसौर के तालाब में डूबे ग्यारहवीं के 3 छात्र,होली खेलने के बाद तालाब मे तीन दोस्त नहाने के लिए गए थे, दो के शव मिले ,जबकि एक को बचा लिया गया।