मंदसौर: मेडिकल कॉलेज के लिए 100 करोड़ रुपए से ज्यादा का प्रस्ताव, 3 साल में बनकर तैयार हो जाएगा मेडिकल कॉलेज

 


मध्य प्रदेश सरकार ने बजट में मंदसौर जिले के लिए मेडिकल कॉलेज बनाने के लिए 100 करोड रुपए से भी ज्यादा का प्रस्ताव रखा है। इसी तरह शहर के बीच से गुजर रहे हाईवे पर सीमेंट कंकरीट रोड बनाने के लिए ₹100000000 मंजूर किए गए हैं। वही दलोदा में भी रेलवे ओवरब्रिज ब्रिज के लिए और मल्हारगढ़ में 24.55 करोड रुपए की सड़के स्वीकृत की गई है।


प्रदेश में खोले जाएंगे 9 मेडिकल कॉलेज


मध्य प्रदेश सरकार ने बजट में बात कही कि प्रदेश में कुल 9 मेडिकल कॉलेज खोले जाएंगे। इसके लिए बाईपास पर आरटीओ व पुलिस कॉलोनी के आसपास तीन टुकड़ों में जमीन चिन्हित है। केंद्र सरकार ₹300000000 की पहली किस्त दे चुकी है। राज्य सरकार ने प्रदेश में 9 मेडिकल कॉलेजों के लिए कुल बजट में 1100 करोड़ स्वीकृत किए हैं।इस हिसाब से मंदसौर जिले में बन रहे मेडिकल कॉलेज के लिए 100 करोड रुपए से ज्यादा मिलने का अनुमान लगाया जा रहा है। पीआईयू के कार्यालय मंत्री दिलीप सिंह गुजरिया ने बताया कि स्वीकृति आते ही 5-7 दिन में टेडर लगा दिया जाएगा। एक डेढ़ माह के अंदर कार्य निर्माण शुरू हो जाएगा। कालेज निर्माण में दो से तीन साल लगेंगे।


325 करोड़ में बनेगा मेडिकल कॉलेज


मेडिकल कॉलेज को बनाने के लिए 325 करोड़ की आवश्यकता होगी। इसमें से 195 करोड रुपए केंद्र सरकार को देना होंगे। अब तक केंद्र सरकार से ₹300000000 मिल चुके हैं। 130 करोड़ रुपए राज्य सरकार को देना होंगे। मंदसौर जिले में राज्य सरकार से 100 करोड़ से ज्यादा रुपए मिलने की उम्मीद है। कॉलेज से मंदसौर को बहुत फायदा मिलेगा इससे गंभीर घायलों को तत्काल इलाज मिल जाएगा। कॉलेज में ट्रामा सेंटर की सुविधा मिलेगी। विशेषज्ञ चिकित्सक मिलेंगे। सिटी स्कैन सहित आधुनिक जांच की व्यवस्था रहेगी। स्वास्थ्य सुविधा के लिए बड़े शहरों पर आत्मनिर्भरता कम होंगी।


टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां

Popular Posts

मन्दसौर:अफीम किसानों के लिए बहुत ही बुरी खबर, अफीम की खेती निजी कंपनियों के हाथ में जा रही है।
मल्हारगढ़ 1.5 क्विंटल डोडाचूरा के साथ 1 आरोपी गिरफ्तार, एक दंपत्ति के घर पुलिस ने दी दबिश
5 साल बाद तक बनकर तैयार हुआ सीतामऊ फाटक और ओवरब्रिज, आज से शुरू होगा। 3 किलोमीटर का चक्कर बचेगा, लगभग 80हजार लोगों को मिल सकेगी राहत‌।
मंदसौर: फिलहाल मध्यप्रदेश में नहीं होगा टोटल लॉकडाउन,सीएम शिवराज सिंह का बड़ा ऐलान
मंदसौर के तालाब में डूबे ग्यारहवीं के 3 छात्र,होली खेलने के बाद तालाब मे तीन दोस्त नहाने के लिए गए थे, दो के शव मिले ,जबकि एक को बचा लिया गया।