मंदसौर:नालछा माता मंदिर में होली के पर्व पर भक्तों द्वारा फाग महोत्सव मनाया गया। रंग- गुलाल उड़ाया,नही निकल पाई सामूहिक गेर

 



शहर सहित पूरे जिले में आज होली का पर्व मनाया गया। शाम को शहर सहित पूरे जिले में होलिका दहन हुआ। और सुबह को धुलेटी के लिए पुलिस द्वारा सुरक्षा व्यवस्था बनाई गई जिसमें पुलिस ने पूरी सतर्कता बरती। अगर कोई पुलिस कंट्रोल रूम पर जवानों की ड्यूटी लगा दी गई। सुरक्षा के लिए 60 जवान व शहर के अलग-अलग कोनों में तैनात रहेंगे। मां के चलते धुलेटी पर सामूहिक गेर का आयोजन नहीं कर सकेंगे।


नालछा माता के साथ मनाया गया पर्व


रविवार को शहर में जगह-जगह होलिका दहन किया गया। शहर आस्था का केंद्र गोवर्धननाथ मंदिर में शाम 6:50 बजे होलीका का दहन किया गया जिसमें शाम 6:00 बजे ही लोग जमा होने शुरू हो गए थे। इसके बाद शहर में जगह-जगह होलिका दहन किया गया। वहीं शाम को नालछा माता मंदिर में भक्तों द्वारा माता के साथ होलिका दहन पर्व मनाया गया। मंदिर परिसर में भक्तों ने फाग गीतों पर झूमते हुए जमकर होली खेली रंग उड़ाए राम भक्तों का उत्साह चरम पर था। हम तो कोरोनावायरस के चलते शहर में धुलेटी पर्व फीका ही नजर आया।प्रशासन ने कोरोनावायरस के चलते किसी भी तरह की सार्वजनिक गेर पर प्रतिबंध लगा रखा है। अपने घरों में ही होली पर्व मनाएंगे।इसके लिए बाजार में बच्चे बड़े होली के लिए रंगों के साथ पिचकारी खरीदते दिखाई दिए


टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां

Popular Posts

मन्दसौर:अफीम किसानों के लिए बहुत ही बुरी खबर, अफीम की खेती निजी कंपनियों के हाथ में जा रही है।
मल्हारगढ़ 1.5 क्विंटल डोडाचूरा के साथ 1 आरोपी गिरफ्तार, एक दंपत्ति के घर पुलिस ने दी दबिश
5 साल बाद तक बनकर तैयार हुआ सीतामऊ फाटक और ओवरब्रिज, आज से शुरू होगा। 3 किलोमीटर का चक्कर बचेगा, लगभग 80हजार लोगों को मिल सकेगी राहत‌।
मंदसौर: फिलहाल मध्यप्रदेश में नहीं होगा टोटल लॉकडाउन,सीएम शिवराज सिंह का बड़ा ऐलान
मंदसौर के तालाब में डूबे ग्यारहवीं के 3 छात्र,होली खेलने के बाद तालाब मे तीन दोस्त नहाने के लिए गए थे, दो के शव मिले ,जबकि एक को बचा लिया गया।