कोरोना अपडेट:गुजरात के 8 शहरों में स्‍कूल कॉलेज की परीक्षाएं निरस्‍त, कर्फ्यू बढ़ा दिया गया, सीमाएं सील कर दी गई

 



कोरोना ने महाराष्ट के बाद अब गुजरात में भी धूम मचा दी है। अहमदाबाद गुजरात में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं।इसी को ध्यान में रखते हुए सरकार ने 8 बडे शहरों में 10 अप्रेल तक स्‍कूल कॉलेज,और परीक्षाएं रद्द कर दी हैं। अहमदाबाद व सूरत में सार्वजनिक बस सेवा,गार्डन, जिम, जू आदि को बंद करने कर्फ्यू की अवधि बढा दी है। मुख्‍यमंत्री ने राज्‍य में लॉकडाउन से साफ इनकार किया लेकिन राज्‍य की सीमाओं को सील कर दिया गया है।


प्रदेश में डेढ़ लाख टीकाकरण किया जा रहा है



गांधीनगर में मुख्‍यमंत्री विजय रुपाणी ने जानकारी देते हुए बताया की राज्‍य में हाल में डेढ लाख टीकाकरण किया जा रहा है जिसे 3 लाख प्रतिदिन तक बढाया जाएगा। अहमदाबाद में साइंस सिटी में मास टीकाकरण की व्‍यवस्‍था की गई है। मुख्‍यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण के मामले घटते ही लोगों ने लापरवाही शुरु कर दी, जिससे अचानक कोरोना फैलने लगा है। राजस्‍थान, महाराष्‍ट्र व मध्‍यप्रदेश की सीमाओं को सील कर दिया गया है। कोविड-19 निगेटिव रिपोर्ट साथ होने पर ही राज्‍य में प्रवेश दिया जाएगा साथ ही सीमा पर तापमान मापकर ही प्रवेश दिया जाएगा। अहमदाबाद में सूरत में सभी बस सेवा सामूहिक स्थान वाली जगहों को बंद कर दिया गया है। राज्य में रात्रि कर्फ्यू लगा दिया गया है जोकि रात 10:00 बजे से सुबह 6:00 बजे तक कर दिया गया है। बाजार खुले रहेंगे पर पुलिस की नजर रहेगी। चाय वाले की दुकान पर सतर्कता रखी जाएगी।

पहले राज्य में नाइट कर्फ्यू का समय रात 12:00 बजे से सुबह 6:00 बजे तक था लेकिन अब समय बदल कर रात 10:00 बजे से सुबह 6:00 बजे तक रख दिया गया है। सभी मैरिज गार्डन बंद कर दिए गए हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ