पहला वनडे: वर्ल्ड कप जीतने के बाद आज पहली बार टीम इंडिया से भिडेगी इंग्लैंड की टीम, पिछले 5 मैचों में से 4 बार भारत को हरा चुकी है इंग्लैंड

 




इंडिया और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की t20 सीरीज होने के बाद आज से तीन मैचों की वनडे सीरीज शुरू हो रही है। यह डे नाईट वनडे मैच दोपहर 1:30 बजे से पुणे महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा।2019 वर्ल्डकप वर्ल्ड कप जीतने के बाद आज पहली बार टीम इंडिया इंग्लैंड के साथ वनडे मैच खेलेगी। इससे पहले दोनों टीमें वर्ल्ड कप में आमने सामने आई थी जिसमें इंग्लैंड ने जीत हासिल की थी। अब टीम इंडिया वर्ल्ड कप का बदला लेने उतरेंगी। दोनों टीमों की बात की जाए तो पिछले 5 वनडे मैचों में इंग्लैंड में इंडिया को चार मैचों में शिकस्त दी है और पिछले तीन वनडे मैच इंग्लैंड ही जीती है।


आज नए अंदाज के साथ उतरेगी टीम इंडिया


इंडिया के साथ इंग्लैंड का पिछला वनडे 16 सितंबर 2020 को मैनचेस्टर में खेला गया था। इसमें टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 13 रन से हराया था। यह मैच 2 दिसंबर को कैनबरा में खेला गया था। आज से शुरू हो रही है इंडिया और इंग्लैंड की वनडे सीरीज। यह तीन मैचों की सीरीज होने वाली है। अभी भारत की टीम सही प्रकार से निश्चित नहीं हुई है।


रोहित और धवन ओपनिंग करेंगे


मैच को लेकर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने पहले ही साफ कर दिया है कि पहले वनडे में टीम इंडिया की तरफ से ओपनिंग रोहित और शिखर धवन करेंगे। हालांकि धवन वर्ल्ड कप के बाद इतने मैच खेलते हुए नहीं दिखाई दिए हैं फिर भी उन्होंने वर्ल्ड कप के बाद अभी तक 9 वनडे मैच खेले हैं आज इंग्लैंड के सामने ओपनिंग के लिए आएंगे। धवन ने पिछली 7 पारियों में 46 की औसत से 328 रन बनाए हैं। उसके बाद कप्तान कोहली ने यह भी साफ किया है कि मिडिल ऑर्डर पर कप्तान कोहली के साथ ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर टीम इंडिया की कमान संभालेंगे। t20 मैच में खुद को साबित करने वाले सूर्यकुमार यादव को पहले वनडे में जगह मिलनी मुश्किल दिखाई दे रही है। ऋषभ पंत के बाद ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या रहेंगे और उसके बाद एक ऑलराउंडर स्पिनर को मौका मिल सकता है।


इंडिया और इंग्लैंड की पहले वनडे मैच टीमें


इंडिया-रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली कप्तान, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, कुणाल पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन और यूज़वेंद्र चहल।


इंग्लैंड-जेसन रॉय, जॉस बटलर, जॉनी बेयरस्टो, ओएन मोर्गन कप्तान, बेन स्टोक्स,सैम बिलिंग्स, सेम करण, मोईन अली, आदिल राशिद, मार्क वुड और रीस टापले।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां

Popular Posts

मन्दसौर:अफीम किसानों के लिए बहुत ही बुरी खबर, अफीम की खेती निजी कंपनियों के हाथ में जा रही है।
मल्हारगढ़ 1.5 क्विंटल डोडाचूरा के साथ 1 आरोपी गिरफ्तार, एक दंपत्ति के घर पुलिस ने दी दबिश
5 साल बाद तक बनकर तैयार हुआ सीतामऊ फाटक और ओवरब्रिज, आज से शुरू होगा। 3 किलोमीटर का चक्कर बचेगा, लगभग 80हजार लोगों को मिल सकेगी राहत‌।
मंदसौर: फिलहाल मध्यप्रदेश में नहीं होगा टोटल लॉकडाउन,सीएम शिवराज सिंह का बड़ा ऐलान
मंदसौर के तालाब में डूबे ग्यारहवीं के 3 छात्र,होली खेलने के बाद तालाब मे तीन दोस्त नहाने के लिए गए थे, दो के शव मिले ,जबकि एक को बचा लिया गया।