कोरोना अलर्ट: 23 मार्च को पूरे प्रदेश में बजाया जाएगा सायरन,सीएम शिवराज सिंह ने की घोषणा

 


कोरोना के चलते तीन शहरों में लॉकडाउन के बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने फैसला किया है कि 23 मार्च को पूरे प्रदेश में 2 बार सायरन बजाया जाएगा। 23 मार्च को 2 मिनट के इस सायरन में सभी लोगों को मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने का संकल्प लेना होगा।स्मार्ट सिटी पार्क में पौधरोपण के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कोरोना जिस रफ्तार से बढ़ रहा है वह वाकई चिंताजनक है। कोरोना में अचानक काफी तेजी से फैलना शुरू कर दिया है जो हमारे लिए दोबारा खतरा साबित हो सकता है इसलिए हमें सतर्क रहने की जरूरत है।


सायरन बजाने का क्या कारण होगा


कोरोना की इसी तेज रफ्तार पर ब्रेक लगाने के लिए सभी लोगों से सहयोग की अपील है।लोग कोरोना गाइडलाइंस का पालन करें।23 मार्च को जब पूरे प्रदेश में एक साथ सायरन बजेगा तो जो व्यक्ति जहां होगा वहीं रुक जाएगा। सायरन सुबह 11 बजे और शाम को ठीक 7 बजे बजेगा और सभी मास्क पहनने का संकल्प लेंगे। सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि इस अभियान की शुरुआत के साथ मैं स्वयं बोले बनवाने निकलूंगा।आपको सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा और मैं भीड़ भाड़ वाले इलाके में खुद जाकर देख लूंगा कि निश्चित दूरी पर गोले बनाए जा रहे हैं या नहीं। सभी दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग के साथ सामानो को वितरित किया जाए इस बात का ध्यान रखना जरूरी है।


रविवार लोकडाउन से पहले सीएम ने बांटे थे मास्क

 


स्मार्ट सिटी पार्क में पौधारोपण कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कल क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक लेने जा रहा हूं, इसमें भी कोरोना के बढ़ते केसेस के बाद कुछ और फैसले लिए जा सकते हैं। इसमें मेरी होली मेरे घर पर भी विचार किया जा सकता है। सभी लोग अपने घर के अंदर ही होली का त्योहार मनाएं।घरों से बाहर होली के दिन नही निकलें।उसी के साथ दूसरे त्यौहार भी सभी लोग घरों के अंदर ही मनाएं।इसी को लेकर मेरी होली मेरे घर पर ही मनाने  का फैसला क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक में ले सकते हैं।कोरोना की बढ़ती रफ्तार पर ब्रेक लगाने संडे लॉकडाउन का फैसला लेने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान खुद न्यूमार्केट पहुंचे थे। मास्क न लगाने वाले लोगों को उन्होंने खुद मास्क पहनाए और सभी से कोरोना की रफ्तार कम करने की अपील की थी ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ