कोरोना की नई लहर ने पंजाब का हाल किया बेहाल, मोहाली और फतेहगढ़ साहिब में नाइट कर्फ्यू की घोषणा





देश में कोरोना वायरस के बढ़ते  मामलों के से सभी चिंतित है। एक बार करोना की रफ्तार धीमी पर जाने के बाद अचानक फिर से कोरोना ने अपना प्रकोप दिखाना शुरू कर दिया है। इसी बीच महाराष्ट्र के बाद अब पंजाब में भी प्रतिबंध लगा दिए गए हैं। महाराष्ट्र में तेजी से फैलने के बाद कोरोना पंजाब में भी अपनी धाक जमाने लग गया है। इसीलिए प्रशासन भी सख्त हो गया है और पंजाब में कई स्थानों पर कर्फ्यू लगने के चांस दिख रहे हैं।कोरोना हॉटस्पॉट बनते जा रहे पंजाब के कुछ इलाकों में नाइट कर्फ्यू लगाए जाने का फैसला लिया गया है।


पंजाब के कुछ शहरों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है


कोरोना की रफ्तार को देखते हुए पंजाब में फिलहाल मोहाली और फतेहगढ़ साहिब में 12 मार्च से ही नाइट कर्फ्यू की घोषणा की गई है। नाइट कर्फ्यू रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक रहेगा। इससे पहले गुरुवार को पंजाब के लुधियाना और पटियाला में भी नाइट कर्फ्यू की घोषणा की गई थी।बता दें कि भारत में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 23000 से अधिक नए मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को बताया कि देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 23285 नए मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक देशभर में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से 117 लोगों की मौत हुई है।


नया कोरोना कितना प्रभावशाली है


देश में जो नया कोरोना तेजी से फैलता जा रहा है वहां ज्यादा प्रभावशाली तो नहीं है लेकिन अगर अभी से इस पर कंट्रोल नहीं किया गया तो क्या मालूम आगे जाकर यह खतरनाक हो जाए। इसलिए प्रशासन अभी से इस पर ध्यान देने लगी है और कुछ इलाकों में शक्ति से कर्फ्यू लगा दिया गया है। जानकारी के मुताबिक बनाई गई कोरोना वैक्सीन नया कोरोनावायरस पर ज्यादा असर नहीं दिखा रही है इसीलिए यह फैल नही जाए इसलिए सरकार सख्त हो गई है।कोरोना को लेकर नए नियम लागू किए जाने हैं।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ