नीमच जिले मे नारकोटिक्स विभाग की टीम ने अवैध 9 खेतों में 29 आरी अफीम की खेती को किया नष्ट ,साथ ही उसी स्थान पर 2 आरी गांजे की खेती को भी नष्ट कराया गया ।

 



नीमच न्यूज़; नीमच जिले की नारकोटिक्स विभाग की टीम को बड़ी कामयाबी मिली है यह मामला नीमच जिले के तहसील रामपुरा के ग्राम पंचायत भ्रदाना  के अंतर्गत आने वाले गांव में पहुंची । जहां नारकोटिक्स विभाग की टीम ने अवेध अफीम के 9 खेतों में 28.90 आरी की फसल को नष्ट कराया गया । इसके साथ ही दो आरी की अवैध गांजे की फसल को भी नष्ट कराया गया । 



नारकोटिक्स विभाग ग्वालियर द्वारा अवैध खेती कर रहे लोगों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए गए थे जिसके पश्चात नीमच प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय खंड के एक निवारक दल द्वारा शुक्रवार के दिन एक गुप्त सूचना मिली थी कि जिले के रामपुरा के ग्राम में अवैध रूप से अफीम की खेती की जा रही है  । गांव में जांच टीम पहुंची तो वहां निवारक टीम को देखते ही खेती में खड़े लोग वहां से भाग निकले । निवारक दल द्वारा अवैध अफीम और गांजे की खेती को नष्ट कराया गया । पुलिस द्वारा जांच में मौका ए वारदात पर एक बर्तन में अफीम पाई गई जिसका वजन 240 ग्राम था जिसे पुलिस ने जप्त कर लिया है । साथ ही पुलिस ने एक मोटरसाइकिल व अफीम में उपयोग किए जाने वाले यंत्र को भी जप्त किया है । इसमें मामला 1/2021 खंड क्रमांक 2 में दर्ज किया गया है ।



जिस जगह नारकोटिक्स विभाग की कार्रवाई की गई है वहां चौंकाने वाला मामला यहां मिला है कि वहां एक भी लाइसेंस धारक पट्टा नहीं है जिस जगह अवैध रूप से अफीम खेती की जा रही थी । इस जगह की जिला पंचायत सहित वहां के स्थानीय पुलिस और उस जगह के पटवारी तक को अवैध तरीके से की जा रही अफीम की खेती की भनक तक नहीं पड़ी  । पुलिस द्वारा सभी अवैध अफीम की खेती को नष्ट कर दिया गया है । साथ ही पुलिस ने सभी लोग जो मौका ए वारदात पर फरार हो गए थे उनकी जांच शुरू कर दी है ।


टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां