आज होने जा रहा है बजट पेश मोदी सरकार किसानों के लिए कर सकती है कुछ बड़ा ऐलान । सभी की निगाहें बजट पर टिकी।

 



आज वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण वित्त वर्ष 2021-22 का बजट पेश करेगी जिसमें उम्मीद जताई जा रही है कि किसानों के लिए कुछ बड़ा ऐलान हो सकता है क्योंकि  अभी देश में नए कृषि कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहा है ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि मोदी सरकार तो किसानों के लिए कोई नया ऐलान कर सकती है जिससे किसानों को लाभ पहुंचे।

किसानों और सरकार के बीच हुई अभी तक वार्ता में कोई समाधान नहीं निकला है जिससे कि आज उम्मीद जताई जा रही है कि संसद में मोदी सरकार पेश होने वाले बजट में किसानों के लिए कुछ बड़ा ऐलान कर सकते हैं । बजट पेश में यह उम्मीद भी जताई जा रही है कि सरकार किसानों के लिए किसान क्रेडिट कार्ड और प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना को लेकर कोई बड़ा ऐलान कर सकती है ।


किसानों की आय दोगुनी के तहद सरकार किसानों के लिए उठा सकती है कोई बड़ा कदम


अनुमान यह भी लगाया जा रहा है कि सरकार ने 2022-23 तक किसानों की आय दोगुनी करने को लेकर जो लक्ष्य लिया है उसको लेकर मोदी सरकार सख्त हैं सरकार किसान सम्मान निधि योजना की 6000 रुपए वाली किस्त बढ़ाकर 10,000 कर सकती है मोदी सरकार की इस योजना से अभी तक 11. 47 करोड़ किसानों को लाभ पहुंच चुका है । उम्मीदें भी जताई जा रही है कि सरकार केसीसी की लिमिट भी बढ़ाई जा सकती है । क्योंकि सरकार किसानों की आय दोगुनी का लक्ष्य लेकर लगभग 19 लाखों रुपए का कर्ज बढ़ा सकती है । साथ ही सरकार कृषि उपयोगी वस्तुओं के लिए कम मूल्य पर लोन उपलब्ध करा सकती है जिससे किसानों को फायदा पहुंचेगा ।
आज सुबह 11:00 बजे पेश होने वाले बजट में पता चलेगा कि सरकार के इस बजट में आम जनता को क्या फायदा होगा । टैक्स धारकों को इसमें कोई भी छूट मिलेगी , किसानों के लिए कोई बड़ा ऐलान हो सकता है वह तो आज पेश होने वाले बजट में ही पता चलेगा ।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां

Popular Posts

#मंदसौर: लापता राहुल पाटीदार की लाश मिली, पूरे इलाके में फैल गई सनसनी, पुलिस मामले की जांच में लगी हुई है, पढ़े खबर
किसानों के कर्ज में माफ होंगे सहकारी बैंक से लिए गए 550 करोड़ रुपए की ब्याज राशि ,शिवराज कैबिनेट ने मंगलवार के दिन लिया गया हम फैसला ।
देश का पहला CNG से चलने वाला ट्रैक्टर हुआ लॉन्च  किसानों की लगभग 2 लाख रुपए तक की बचत करेगा प्रत्येक वर्ष , सीएनजी से चलने वाले ट्रैक्टर कि क्या है खासियत ।
 अगर आप गुप्ता चौराहे पर कचौरी-समोसा खाने जा रहे हैं तो हो जाए सावधान, आपका वाहन अस्त-व्यस्त खड़ा मिला तो कट जाएगा चालान
उत्तराखंड में फिर से तबाही: ग्लेशियर फटने से नदी किनारे वाले सभी घर बहे, कई लोग पानी के साथ बह गए, कुछ लोगों की गई जान