#पिपलियामंडी: प्रधानमंत्री आवास की राशि हितग्राहियों को नहीं मिलने पर कांग्रेस ने किया नपा का घेराव, योजनाएं सिर्फ कागजों में ही चल रही है

 


केंद्र व राज्य की भाजपा सरकार द्वारा बनाई गई गरीबों के लिए सारी योजनाएं सिर्फ कागजों तक ही सीमित रह गई है। गरीबों के लिए बनाई गई यह सभी योजनाएं धरातल पर शून्य है। सरकार बस योजनाएं बना देती है उसके बाद वह गरीबों तक पहुंचे इसकी गारंटी कोई नहीं लेता है। योजनाएं बस नाम के लिए ही चलाई जाती है बाकी उनको गरीबों तक पहुंचाने की जिम्मेदारी कोई नहीं लेता है। योजनाओं के लाभ के नाम पर हितग्राहियों को सिर्फ दफ्तरों के चक्कर ही लगवाए जाते हैं। गरीब सिर्फ दफ्तरों के चक्कर लगाते रहते हैं और उनको उसके बदले में कुछ भी नहीं मिलता है।


सभाओं में भीड़ बढ़ाने के लिए किया जाता है हितग्राहियों का उपयोग


हितग्राहियों को योजना का लाभ लेने के चक्कर में दफ्तरों के चक्कर लगाते रहते हैं इन हितग्राहियों का उपयोग भाजपा के कार्यक्रमों और सभाओं में भीड़ बढ़ाने के लिए किया जाता है। उक्त आरोप मल्हारगढ़ ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष अनिल शर्मा ने प्रधानमंत्री आवास की राशि हितग्राहियों के खाते में जमा नहीं होने व संबल योजना का लाभ पात्र हितग्राहियों को नहीं मिलने पर शुक्रवार को नगर कांग्रेस कमेटी द्वारा आयोजित नगर परिषद के घेराव और ज्ञापन के समय अपने विचार व्यक्त करते हुए कही। राज्यपाल के नाम ज्ञापन का वाचन करते हुए नगर कांग्रेस अध्यक्ष विष्णु फरक्या ने कहा कि नगर में प्रधानमंत्री आवास योजना की राशि खातों में नहीं आ रही है।


हितग्राहियों को होती है ठंड, बारिश और गर्मी में बड़ी दिक्कतें


अध्यक्ष विष्णु फरक्या ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना की राशि काफी लंबे समय से हितग्राहियों के खाते में नहीं आने के कारण उनको ठंड, बारिश और गर्मी में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। अगर 15 दिन में हितग्राहियों की खाते में राशि जमा नहीं की गई तो कांग्रेश बड़ा आंदोलन करेगी। ज्ञापन तहसीलदार श्रीमती वंदना हरित को सौंपा गया। इस अवसर पर जिला कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष अनिल बोराना, पूर्व नपा अध्यक्ष चौथमल गुप्ता, ब्लॉक कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष तुलसी राम पाटीदार, बाबू भाई मंसूरी, आदि से भी आंदोलन को संबोधित किया। गांधी चौराहे से रैली निकालकर व नारेबाजी के साथ पहुंचे नगर परिषद कार्यालय वहां मेन गेट के बाहर करीब 1 घंटे तक कार्यालय का घेराव कर भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ