वित्त मंत्री श्री जगदीश देवड़ा ने बरखेड़ा देव में 23 लाख 62 हजार के निर्माण कार्यों का लोकार्पण किया, गांव में 2 लाख रुपए की विधायक निधी से चबुतरे का होगा निर्माण

 


मंदसौर जिले की मल्हारगढ़ तहसील के विधायक एवं वित्त, वाणिज्यकर योजना एवं आर्थिक सांख्यिकी विभाग मध्य प्रदेश शासन के मंत्री  श्री जगदीश देवड़ा ने जनपद पंचायत मल्हारगढ़ के गांव बरखेड़ा देव में एक लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल हुए। मंत्री श्री जगदीश देवड़ा ने कन्या पूजन करके कार्यक्रम की शुरुआत शानदार तरीके से की। देवड़ा जी ने गांव में निर्माण कार्य का लोकार्पण किया।


कुल 23 लाख 62 हजार के निर्माण कार्यों का लोकार्पण किया गया


इस कार्यक्रम पर मंत्री श्री देवड़ा जी ने गांव में 12.85 लाख रुपए से निर्मित ग्राम बरखेड़ा देव के लिए ग्राम पंचायत भवन निर्माण, 5.28 लाख रुपैया से निर्मित निर्मलनीर कूप और 5.49 लाख रुपैया से निर्मित पंचायत भवन की बाउंड्री वाल का लोकार्पण किया गया। इस तरह से कार्यक्रम में कुल 23 लाख 62 हजार के निर्माण कार्यों का लोकार्पण किया गया। मंत्री देवड़ा जी ने यह भी कहा कि गांव मे विधायक निधि से चबूतरा निर्माण के लिए 2 लाख दिए जाएंगे। विधायक निधि से गांव में एक चबूतरे का निर्माण किया जाएगा।


खजाने पर हक तो गरीब लोगों का हैं- देवड़ा जी


लोकार्पण कार्यक्रम में वित्त मंत्री श्री देवड़ा ने कहा कि हिंदुस्तान गांव का देश है और खजाने पर असली हक गरीब लोगों का है। जनता सरकार बनाती है तो सरकार ने उपस्थित लोगों का काम जनता की भलाई करने का है। यह उनका राजधर्म है। हमारी सरकार ने किसानों के साथ कभी धोखा नहीं किया है। कुछ लोग किसानों को कृषि बिल के नाम पर बेवजह गुमराह कर रहे हैं। लेकिन किसानों को बेवजह बहकावे में आने की जरूरत नहीं है। सरकार द्वारा चलाए गए सभी कृषि कानून किसानों के हितेषी हैं। उन कानूनों से किसानों को किसी भी प्रकार का नुकसान नहीं होगा।


कृषि कानून किसानों की आय दोगुना करेंगे


मंत्री जगदीश देवड़ा ने कहा कि यह कानून किसानों की आय को दोगुना करने में मील का पत्थर साबित होंगे। इस अवसर पर उन्होंने सभी को नववर्ष की शुभकामनाएं भी प्रदान की। सरकार ने हमेशा विकास के कार्य किए हैं और विकास के कार्यों में लगातार जारी रहेंगे। सरकार ने अभी तक जितने भी वादे किए हैं वह सभी वादे समय पर पूरे भी किए हैं।संबल योजना एक ऐसी योजना थी जो गरीबों के लिए वरदान का काम करती थी। इस योजना के माध्यम से मौत के पश्चात गरीब परिवार को 5000 की अंत्येष्टि सहायता प्राप्त होती थी। इस योजना को पुनः शुरू कर दिया गया है।इसके साथ ही मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना एवं अन्य सभी योजनाओं को फिर से शुरू कर रहे हैं।जितनी भी योजनाएं मुख्यमंत्री द्वारा चलाई जाएगी उन सभी योजनाओं का फायदा गरीब परिवार को प्राप्त होगा।कोराना जैसी भयंकर महामारी के चलते भी सरकार ने सभी विकास के कार्य किए हैं जबकि प्रदेश और पूरे देश के सामने एक बहुत बड़ा संकट खड़ा हो चुका था। कार्यक्रम के दौरान श्री मदनलाल राठौर, जिला एवं जनपद पंचायत के सदस्य, सभी जनप्रतिनिधि, सरपंच, उपसरपंच, बड़ी संख्या में ग्रामीणजन किसान व पत्रकार मौजूद थे।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां

Popular Posts

डोराना जुलूस में विवाद: बांदाखेड़ी फंटे पर दो युवकों पर चलाई एयर गन, लाठी से पिटाई भी की और बाइक भी जला दी
बिना डीजल के चलने वाला इलेक्ट्रॉनिक ट्रैक्टर किया लॉन्च ,नई टेक्नोलॉजी के साथ देश का पहला इलेक्ट्रॉनिक ट्रैक्टर को किसान दिवस के मौके पर सोनालिका कंपनी ने किसानों को दिया तोहफा ।
मंदसौर में 400 से अधिक पक्षियों की मौत के बाद विभाग ने  किया अलर्ट जारी, पशुपालन विभाग पूरे जिले को आठ भागों में बांट कर रखेगा बर्ड फ्लू पर नजर
उज्जैन के बाद अब इंदौर में भी हुआ राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा एकत्रित करने वाले लोगों पर हुआ हमला कई लोग घायल हुए।
पंचायत की कुछ व्यवस्थाओं से ग्राम गोगरपुरा के निवासी हैं काफी नाखुश, जानिए ग्रामीणों को किन चीजों में दिक्कत आ रही है