मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में जताया हल्की बारिश होने का अनुमान । हवा की दिशा बदलने से मौसम में भी हुआ परिवर्तन बादलों की वजह से कम हुआ ठंड का असर।

 मंदसौर न्यूज़ ; कल से मंदसौर जिले में मौसम कुछ बदला लग रहा है जिससे कि बारिश की आशंका जताई जा रही है हवाओं का रुख बदलने से ठंड भी कम हुई है । ठंड कम होने की वजह से तापमान बढ़ने लगा है।  राजस्थान में हवाओं का रूख बदलने से बादल छा गए हैं मौसम विभाग ने कल यानी 3 जनवरी के दिन हल्की बारिश की आशंका जताई है । 











मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि दो-चार दिन तापमान बढ़ सकता है । मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार राजस्थान के ऊपर हवाओं का चक्रवात बन रहा है जिससे कि बादल बन रहे हैं । हवाओं का रूख बदलने की वजह से ठंड में कमी आई है जो दो-तीन दिनों तक रहेगी । दक्षिण पूर्व की हवा चलने से गर्म  हवा चलने लगी है। मंदसौर में भी कुछ स्थानों पर शनिवार की रात से हल्की बारिश होने का अनुमान है। वहीं इसके आसपास इलाकों में भी बारिश देखने को मिल सकती है ।


आज दिल्ली सहित उसके आसपास इलाकों में सुबह हुई हल्की बारिश  ।


आज सुबह दिल्ली एनसीआर में हल्की बारिश देखने को मिली । उत्तर भारत की और लगातार हो रही बर्फबारी के कारण शीतलहर का प्रकोप अभी भी जारी है। मौसम विभाग ने कहा कि देश के कुछ राज्यों में बारिश होने की संभावना है और दो-चार दिन तापमान भी कम रहेगा साथ ही ठंड से अभी छुटकारा नहीं मिलेगा कोहरा होने की वजह से धूप भी नहीं निकल पा रही है ।


पश्चिम विक्षोभ के कारण राजस्थान के ऊपर चक्रवती हवा ने छेत्र बना लिया है जिससे कि बादल बन गए हैं वही बंगाल की खाड़ी की ओर भी एक हवाओं का चक्रवर्ती क्षेत्र बना हुआ है ।पिछले 24 घंटों में उत्तर भारत के कुछ राज्यों में बारिश का अलर्ट बताया गया है ।


तापमान बढ़ने की वजह से दक्षिण भारत के राज्यों में बारिश की गतिविधियां कम हुई है जिससे पश्चिमी क्षेत्र में बारिश का मौसम बना हुआ है जिससे कि बारिश की संभावनाएं बताई जा रही है जो राजस्थान और मध्य प्रदेश के कुछ  इलाकों में होने की संभावना है ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ