मंदसौर जिला प्रशासन के साथ लीड बैंक के अधिकारियों ने दो फाइनेंस बैंकों को किया गया सील ।‌ कई ब्लैंक चेक भी बरामद किए ।

 




मंदसौर न्यूज़ ;  मंदसौर में कल जिला प्रशासन एवं लीड बैंक के अधिकारियों ने दो फाइनेंस बैंक को सील किया है बताया जा रहा है कि यह बैंक लोगों से पैसे उगाकर  उनकी एफडी की जा रही थी, साथ ही उन्हें लोन भी दिया जा रहा था । बैंक अधिकारियों का कहना है कि जहां से यह लो फाइनेंस की अनुमति लेकर आते हैं वहां से विभाग की ओर से एक अनुपसत्र जारी हुआ था कि इस तरह से कार्य करने वाली संस्था को बाजार से पैसा एकत्रित करने ओर लोन बांटने का उन्हें कोई अधिकार नहीं है । क्योंकि ऐसी कई संस्थाएं विगत कुछ साल पहले लोगों के पैसे लूट कर चले गए हैं और फिर उसके बाद प्रशासन के पास कोई विकल्प नहीं रहता कि जिन लोगों ने पैसे जमा किए हैं उनके पैसे वसूल पाए ।


प्रशासन द्वारा की गई कार्रवाई के अनुसार  अगर कोई गरीब दिनभर की कमाई का बचत के लिए पैसे जमा करता है तो वह तो उसे वही जानता है इसीलिए प्रशासन के साथ लीड बैंक के अधिकारीयों ने अधिकृत रूप से व्यवसाय कर रही आदित्य वेंचर चीन का कार्यालय कीटियानी में स्थित था ओर माफा फिनि निधि लिमिटेड जो की स्नेह नगर संजीत रोड पर स्थित थी दोनों कार्यालय को सील किया गया है । साथ ही ऑफिस से बड़ी संख्या में   ब्लैंक चेक बरामद किए गए हैं जो नियमों के अनुसार गलत है ।


अधिकारियों का कहना है कि भोपाल से संस्थागत वित्त विभाग से जिला कलेक्टर को सख्त निर्देश था कि इस प्रकार की जो भी कंपनियां चल रही है उन्हें सील किया जाए और उन पर कार्यवाही की जाए ।  साथ ही सील करने गए अधिकारियों ने कहा कि इन्होंने जनता से जो डिपोजिट लिया है जिसके लिए उन्हें शासन से कोई अनुमति नहीं क्योंकि जनता के ऐसे छोटे-छोटे डिपॉजिट होते हैं उन पर कोई हेरा फेरी नहीं करें इसलिए कार्यवाही की जा रही है । 

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां

Popular Posts

डोराना जुलूस में विवाद: बांदाखेड़ी फंटे पर दो युवकों पर चलाई एयर गन, लाठी से पिटाई भी की और बाइक भी जला दी
बिना डीजल के चलने वाला इलेक्ट्रॉनिक ट्रैक्टर किया लॉन्च ,नई टेक्नोलॉजी के साथ देश का पहला इलेक्ट्रॉनिक ट्रैक्टर को किसान दिवस के मौके पर सोनालिका कंपनी ने किसानों को दिया तोहफा ।
मंदसौर में 400 से अधिक पक्षियों की मौत के बाद विभाग ने  किया अलर्ट जारी, पशुपालन विभाग पूरे जिले को आठ भागों में बांट कर रखेगा बर्ड फ्लू पर नजर
उज्जैन के बाद अब इंदौर में भी हुआ राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा एकत्रित करने वाले लोगों पर हुआ हमला कई लोग घायल हुए।
पंचायत की कुछ व्यवस्थाओं से ग्राम गोगरपुरा के निवासी हैं काफी नाखुश, जानिए ग्रामीणों को किन चीजों में दिक्कत आ रही है