कोरोना के बाद अब एक और नई बीमारी ब्लड फ्लु सामने आई है जिसमें लगातार मंदसौर में लगभग 250 से अधिक कौवे मर गए हैं ।

 


मंदसौर  में लगातार कौवे की मौत के मामले सामने आ गए हैं जिससे प्रशासन अब सख्त हुआ है । कोर्ट परिसर में रोज कौए मर रहे हैं । कोर्ट परिसर में वकीलों में डर का माहौल फैला हुआ है । कोर्ट परिसर को सैनिटाइजर कराया गया है।


कौवे के मौत के मामले सामने आने के बाद अब प्रशासन भी सख्त  हो चुका है प्रशासन द्वारा कोर्ट परिसर के आसपास के इलाकों को सैनिटाइजर कराया जा रहा है तो साथ ही चिकन की दुकानों पर भी जांच की जा रही है । कई दुकानों पर भी चालानी कार्रवाई की जा रही है । मंदसौर के अलावा इंदौर , झालावाड़ में भी यही खबर आ रही है कि वहां पर भी ऐसे मामले सामने आ रहे हैं जहां पर कौए की मौत होती जा रही है ।  मंदसौर में अब तक ढाई सौ से अधिक कौवे की मौत हो चुकी है । जिससे अब पुलिस प्रशासन और कलेक्टर सख्त दिखाई दे रहे हैं । कई जगह पर सेनीटाइजर किया जा रहा है । 


मंदसौर के वकीलों का कहना है कि बीमारी आगे नहीं बड़े इससे पहले प्रशासन को सख्त होना जरूरी है जल्द ही इस पर कोई समाधान निकाला जाए , साथ ही वकीलों ने कहा कि नगर पालिका द्वारा सेनीटाइजर का कार्य किया जा रहा है लेकिन प्रशासन को भी इस पर ध्यान देना चाहिए । क्योंकि अभी हम कोरोना जैसी बीमारी के कारण कई लोगों को हानि पहुंची है इससे पहले कि कोई और अन्य बीमारियां आए उससे पहले ही  इससे निपटने के लिए प्रशासन को कोई समाधान निकालना चाहिए । 


टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां

Popular Posts

डोराना जुलूस में विवाद: बांदाखेड़ी फंटे पर दो युवकों पर चलाई एयर गन, लाठी से पिटाई भी की और बाइक भी जला दी
बिना डीजल के चलने वाला इलेक्ट्रॉनिक ट्रैक्टर किया लॉन्च ,नई टेक्नोलॉजी के साथ देश का पहला इलेक्ट्रॉनिक ट्रैक्टर को किसान दिवस के मौके पर सोनालिका कंपनी ने किसानों को दिया तोहफा ।
मंदसौर में 400 से अधिक पक्षियों की मौत के बाद विभाग ने  किया अलर्ट जारी, पशुपालन विभाग पूरे जिले को आठ भागों में बांट कर रखेगा बर्ड फ्लू पर नजर
उज्जैन के बाद अब इंदौर में भी हुआ राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा एकत्रित करने वाले लोगों पर हुआ हमला कई लोग घायल हुए।
पंचायत की कुछ व्यवस्थाओं से ग्राम गोगरपुरा के निवासी हैं काफी नाखुश, जानिए ग्रामीणों को किन चीजों में दिक्कत आ रही है