कोरोना के बाद अब एक और नई बीमारी ब्लड फ्लु सामने आई है जिसमें लगातार मंदसौर में लगभग 250 से अधिक कौवे मर गए हैं ।

 


मंदसौर  में लगातार कौवे की मौत के मामले सामने आ गए हैं जिससे प्रशासन अब सख्त हुआ है । कोर्ट परिसर में रोज कौए मर रहे हैं । कोर्ट परिसर में वकीलों में डर का माहौल फैला हुआ है । कोर्ट परिसर को सैनिटाइजर कराया गया है।


कौवे के मौत के मामले सामने आने के बाद अब प्रशासन भी सख्त  हो चुका है प्रशासन द्वारा कोर्ट परिसर के आसपास के इलाकों को सैनिटाइजर कराया जा रहा है तो साथ ही चिकन की दुकानों पर भी जांच की जा रही है । कई दुकानों पर भी चालानी कार्रवाई की जा रही है । मंदसौर के अलावा इंदौर , झालावाड़ में भी यही खबर आ रही है कि वहां पर भी ऐसे मामले सामने आ रहे हैं जहां पर कौए की मौत होती जा रही है ।  मंदसौर में अब तक ढाई सौ से अधिक कौवे की मौत हो चुकी है । जिससे अब पुलिस प्रशासन और कलेक्टर सख्त दिखाई दे रहे हैं । कई जगह पर सेनीटाइजर किया जा रहा है । 


मंदसौर के वकीलों का कहना है कि बीमारी आगे नहीं बड़े इससे पहले प्रशासन को सख्त होना जरूरी है जल्द ही इस पर कोई समाधान निकाला जाए , साथ ही वकीलों ने कहा कि नगर पालिका द्वारा सेनीटाइजर का कार्य किया जा रहा है लेकिन प्रशासन को भी इस पर ध्यान देना चाहिए । क्योंकि अभी हम कोरोना जैसी बीमारी के कारण कई लोगों को हानि पहुंची है इससे पहले कि कोई और अन्य बीमारियां आए उससे पहले ही  इससे निपटने के लिए प्रशासन को कोई समाधान निकालना चाहिए । 


टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां

Popular Posts

मन्दसौर:अफीम किसानों के लिए बहुत ही बुरी खबर, अफीम की खेती निजी कंपनियों के हाथ में जा रही है।
मल्हारगढ़ 1.5 क्विंटल डोडाचूरा के साथ 1 आरोपी गिरफ्तार, एक दंपत्ति के घर पुलिस ने दी दबिश
5 साल बाद तक बनकर तैयार हुआ सीतामऊ फाटक और ओवरब्रिज, आज से शुरू होगा। 3 किलोमीटर का चक्कर बचेगा, लगभग 80हजार लोगों को मिल सकेगी राहत‌।
मंदसौर: फिलहाल मध्यप्रदेश में नहीं होगा टोटल लॉकडाउन,सीएम शिवराज सिंह का बड़ा ऐलान
मंदसौर के तालाब में डूबे ग्यारहवीं के 3 छात्र,होली खेलने के बाद तालाब मे तीन दोस्त नहाने के लिए गए थे, दो के शव मिले ,जबकि एक को बचा लिया गया।