मध्य प्रदेश में आगामी दिनों में बारिश का अलर्ट घने कोहरे की चेतावनी कई जिलों में जारी किया गया अलर्ट ।

 मध्य प्रदेश में पिछले चार-पांच दिन पहले ही मौसम ने अपना रुख बदला था जिससे मध्य प्रदेश के कई जिलों में दो-तीन दिन से वर्षा ओर ओलावृष्टि हुई थी जिससे किसानों व आमजन को काफी नुकसान हुआ था । लेकिन अब वह मानसून फिर लौटकर आ गया है जिससे मौसम विभाग ने अगले आने वाले 48 घंटों में बारिश हो घने कोहरे की चेतावनी दी है ।




मध्य प्रदेश की राजधानी सहित कई राज्यों में हल्की हल्की बारिश गिरी है मध्यप्रदेश में शुक्रवार से ही कुछ जिलों में बारिश गिरने लगी है जो मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में देखा जा सकता है यहां शुक्रवार की रात से ही वर्षा हो रही है और कई जिलों में घना कोहरा छाया हुआ है जिससे दिन में भी आमजन को राहत नहीं मिल रही है । 


आइए जानते हैं भोपाल मौसम विभाग ने क्या दी है जानकारी


मौसम विभाग के अनुसार कुछ जिलों में अगले आने वाले 2 से 3 दिन तक ऐसा ही घना कोहरा छाए रहने की आशंका जताई है साथ ही कुछ जिलों में बारिश होने की चेतावनी भी जारी की है तो कुछ जिलों में ओलावृष्टि भी हो सकती है साथ ही कहा कि 2 दिन से बादल छाए रहने से मौसम ठंडा हो चुका है जिसके साथ तेज हवाएं भी चल रही है  ।

  मौसम वैज्ञानिक अजय शुक्ला ने कहा कि अफगानिस्तान के ऊपर पश्चिमी विक्षोभ बना हुआ है जिसने एक चक्रवर्ती रूप लेना शुरू कर दिया है जिस कारण हवाएं चल रही है साथ ही अरब सागर में भी एक चक्रवात सक्रिय है जिससे भी मौसम के उपर प्रभाव देखने को मिल रहा है जिसका असर मध्यप्रदेश के कई जिलों में हो रहा है ।

  और कहा कि आने वाले 48 घंटों में कुछ जिलों में बारिश के साथ ओले भी कि सकते हैं और कुछ जिलों में घना कोहरा भी छाया रह सकता है । बादल छाए रहने के कारण यहां के तापमान में दो से तीन डिग्री गिरावट देखने को मिली है। लेकिन मौसम विभाग ने राहत भरी खबर देते हुए कहा कि दो-चार दिनों बाद सामान्य मौसम हो जाएगा व धूप निकलने लगेगी लेकिन सर्दी का दौर अभी भी जारी रहेगा ठंडी हवाएं चलेंगी ।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां

Popular Posts

डोराना जुलूस में विवाद: बांदाखेड़ी फंटे पर दो युवकों पर चलाई एयर गन, लाठी से पिटाई भी की और बाइक भी जला दी
बिना डीजल के चलने वाला इलेक्ट्रॉनिक ट्रैक्टर किया लॉन्च ,नई टेक्नोलॉजी के साथ देश का पहला इलेक्ट्रॉनिक ट्रैक्टर को किसान दिवस के मौके पर सोनालिका कंपनी ने किसानों को दिया तोहफा ।
मंदसौर में 400 से अधिक पक्षियों की मौत के बाद विभाग ने  किया अलर्ट जारी, पशुपालन विभाग पूरे जिले को आठ भागों में बांट कर रखेगा बर्ड फ्लू पर नजर
उज्जैन के बाद अब इंदौर में भी हुआ राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा एकत्रित करने वाले लोगों पर हुआ हमला कई लोग घायल हुए।
पंचायत की कुछ व्यवस्थाओं से ग्राम गोगरपुरा के निवासी हैं काफी नाखुश, जानिए ग्रामीणों को किन चीजों में दिक्कत आ रही है