मध्य प्रदेश में आगामी दिनों में बारिश का अलर्ट घने कोहरे की चेतावनी कई जिलों में जारी किया गया अलर्ट ।

 मध्य प्रदेश में पिछले चार-पांच दिन पहले ही मौसम ने अपना रुख बदला था जिससे मध्य प्रदेश के कई जिलों में दो-तीन दिन से वर्षा ओर ओलावृष्टि हुई थी जिससे किसानों व आमजन को काफी नुकसान हुआ था । लेकिन अब वह मानसून फिर लौटकर आ गया है जिससे मौसम विभाग ने अगले आने वाले 48 घंटों में बारिश हो घने कोहरे की चेतावनी दी है ।




मध्य प्रदेश की राजधानी सहित कई राज्यों में हल्की हल्की बारिश गिरी है मध्यप्रदेश में शुक्रवार से ही कुछ जिलों में बारिश गिरने लगी है जो मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में देखा जा सकता है यहां शुक्रवार की रात से ही वर्षा हो रही है और कई जिलों में घना कोहरा छाया हुआ है जिससे दिन में भी आमजन को राहत नहीं मिल रही है । 


आइए जानते हैं भोपाल मौसम विभाग ने क्या दी है जानकारी


मौसम विभाग के अनुसार कुछ जिलों में अगले आने वाले 2 से 3 दिन तक ऐसा ही घना कोहरा छाए रहने की आशंका जताई है साथ ही कुछ जिलों में बारिश होने की चेतावनी भी जारी की है तो कुछ जिलों में ओलावृष्टि भी हो सकती है साथ ही कहा कि 2 दिन से बादल छाए रहने से मौसम ठंडा हो चुका है जिसके साथ तेज हवाएं भी चल रही है  ।

  मौसम वैज्ञानिक अजय शुक्ला ने कहा कि अफगानिस्तान के ऊपर पश्चिमी विक्षोभ बना हुआ है जिसने एक चक्रवर्ती रूप लेना शुरू कर दिया है जिस कारण हवाएं चल रही है साथ ही अरब सागर में भी एक चक्रवात सक्रिय है जिससे भी मौसम के उपर प्रभाव देखने को मिल रहा है जिसका असर मध्यप्रदेश के कई जिलों में हो रहा है ।

  और कहा कि आने वाले 48 घंटों में कुछ जिलों में बारिश के साथ ओले भी कि सकते हैं और कुछ जिलों में घना कोहरा भी छाया रह सकता है । बादल छाए रहने के कारण यहां के तापमान में दो से तीन डिग्री गिरावट देखने को मिली है। लेकिन मौसम विभाग ने राहत भरी खबर देते हुए कहा कि दो-चार दिनों बाद सामान्य मौसम हो जाएगा व धूप निकलने लगेगी लेकिन सर्दी का दौर अभी भी जारी रहेगा ठंडी हवाएं चलेंगी ।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां

Popular Posts

मन्दसौर:अफीम किसानों के लिए बहुत ही बुरी खबर, अफीम की खेती निजी कंपनियों के हाथ में जा रही है।
मल्हारगढ़ 1.5 क्विंटल डोडाचूरा के साथ 1 आरोपी गिरफ्तार, एक दंपत्ति के घर पुलिस ने दी दबिश
5 साल बाद तक बनकर तैयार हुआ सीतामऊ फाटक और ओवरब्रिज, आज से शुरू होगा। 3 किलोमीटर का चक्कर बचेगा, लगभग 80हजार लोगों को मिल सकेगी राहत‌।
मंदसौर के तालाब में डूबे ग्यारहवीं के 3 छात्र,होली खेलने के बाद तालाब मे तीन दोस्त नहाने के लिए गए थे, दो के शव मिले ,जबकि एक को बचा लिया गया।
मंदसौर: फिलहाल मध्यप्रदेश में नहीं होगा टोटल लॉकडाउन,सीएम शिवराज सिंह का बड़ा ऐलान