किसानों द्वारा निकाला गया ट्रैक्टर मार्च किसान अध्यक्ष ने कहा अगर जरुरत पड़ी तो 2024 तक करेंगे आंदोलन ,कल हे सरकार और किसानों के बीच एक और वार्ता ।

आज किसान आंदोलन का 43 वाॅं दिन है जिसमें किसान और सरकार के बीच अभी तक 8 बैठक हुई है जिसमें अभी तक कोई हल नहीं निकला है । आज हजारों की संख्या में किसानों ने ट्रैक्टर मार्च निकाला, कल सरकार वह किसानों के बीच एक और बैठक होने वाली है जिसमें उम्मीद है कि कोई  अहम फैसला हो ।



किसानों द्वारा निरंतर मांग की जा रही है कि कृषि में जो तीनों नए कानून लाए गए हैं उन्हें निरस्त किए जाएं । लेकिन सरकार और किसानों के बीच अभी तक कोई सहमति नहीं बनी है । दिल्ली की बॉर्डर पर किसानों द्वारा आज ट्रैक्टर मार्च निकाला गया जिसमें हजारों की तादाद में कई किसान उपस्थित थे । ऐसी कढाती हुई ठंड और बारिश के बीच किसानों का आंदोलन निरंतर जारी है । साथ ही किसानों ने चेतावनी दी है कि अगर 26 जनवरी तक सरकार तीनों बिल वापस नहीं लेती है तो वह किसानों द्वारा इससे भी बड़ा विशाल ट्रैक्टर मार्च निकाला जाएगा । उस ट्रैक्टर मार्च में महिला भी भागीदारी लेगी जिससे महिलाएं ट्रैक्टर चलाना सीख रही है ।जब तक सरकार हमारी मांग नहीं मानेगी तब तक महिलाओं ने कहा कि हम पीछे नहीं हटेंगे ।


अब देखना यह होगा कि कल सरकारों ओर किसानों के बीच क्या समाधान निकलता है सरकार ने किसानों से कहा कि तीनों बिल वापस नहीं लिए जाएंगे और यदि इसमें कोई टूटी हो तो उसमें संशोधन करने के लिए हम तैयार हैं । 


साथ ही किसान नेता ने सरकार को चुनौती देते हुए कहा कि अगर सरकार तीनों बिल वापस नहीं लेगी तो अगर जरुरत पड़ी तो हम 2024 तक आंदोलन करने के लिए तैयार हैं। लेकिन हम किसी भी प्रकार का संशोधन नहीं करेंगे हमारी एक ही मांग है बस तीनों बिल वापस लिया जाए । जब तक तीनों बिल वापस नहीं लिए जाएंगे तब तक हम पिछे नहीं हटेंगे ।


टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां

Popular Posts

डोराना जुलूस में विवाद: बांदाखेड़ी फंटे पर दो युवकों पर चलाई एयर गन, लाठी से पिटाई भी की और बाइक भी जला दी
बिना डीजल के चलने वाला इलेक्ट्रॉनिक ट्रैक्टर किया लॉन्च ,नई टेक्नोलॉजी के साथ देश का पहला इलेक्ट्रॉनिक ट्रैक्टर को किसान दिवस के मौके पर सोनालिका कंपनी ने किसानों को दिया तोहफा ।
मंदसौर में 400 से अधिक पक्षियों की मौत के बाद विभाग ने  किया अलर्ट जारी, पशुपालन विभाग पूरे जिले को आठ भागों में बांट कर रखेगा बर्ड फ्लू पर नजर
उज्जैन के बाद अब इंदौर में भी हुआ राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा एकत्रित करने वाले लोगों पर हुआ हमला कई लोग घायल हुए।
पंचायत की कुछ व्यवस्थाओं से ग्राम गोगरपुरा के निवासी हैं काफी नाखुश, जानिए ग्रामीणों को किन चीजों में दिक्कत आ रही है