सभी को मिलेगा प्रधानमंत्री की इस योजना का लाभ, 5 लाख का होगा निशुल्क इलाज,1350 बीमारियों में काम आएगा आयुष्मान कार्ड

 


मंदसौर स्थित खिलचीपुरा ग्राम पंचायत में आज आयुष्मान कार्ड को लेकर किया गया कार्यक्रम युवा नेता भानु प्रताप सिसोदिया के नेतृत्व में लोगों से अपील की गई। लोगों को कहा गया कि अगर आपका आयुष्मान कार्ड अभी तक नहीं बना है तो उसे जल्द ही बनवा लें क्योंकि इससे आपको काफी फायदा मिलेगा और कई बीमारियों के इलाज फ्री होंगे। इस प्रधानमंत्री योजना का आप पूरी तरह से लाभ उठाएं।

5 लाख तक का होगा इलाज फ्री

मंदसौर खिलचीपुरा ग्राम पंचायत में आज पंचायत स्तर पर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया और लोगों से अपील की गई कि प्रधानमंत्री योजना का लाभ पूरा से पूरा उठाएं सभी लोग अपना आयुष्मान कार्ड जरूर बनवाएं। इसमें आपको 5 लाख तक सभी बीमारियों का इलाज फ्री में मिलेगा। अभी बहुत सारी बीमारियां फैल रही है और बीमार होने के बाद कई गरीब लोग बीमारी का इलाज नहीं करवा पाते हैं इसलिए सरकार की इस योजना का लाभ जरूर लिया जाए और आयुष्मान कार्ड जल्द बनवा लिया जाए।

1350 बीमारियों का हो सकेगा निशुल्क इलाज

जनता से अपील की गई कि आप अपना कार्ड जरूर बनवा लें क्योंकि इससे लगभग 1350 बीमारियों का इलाज निशुल्क हो सकेगा। इसीलिए पूरे भारत में आयुष्मान कार्ड बनवाने के लिए सभी लोगों से अपील की जा रही है। मंदसौर कलेक्टर मनोज पुष्प के निर्देश पर भी युवाओं की टोली पंचायत स्तर तक पहुंच कर एक कार्यक्रम प्रस्तुत कर रही है जिसमें गांव के सभी लोगों को इकट्ठा कर उनको आयुष्मान कार्ड बनवाने की अपील की जा रही है और बताया जा रहा हैं कि इससे आप किस प्रकार फायदा उठा सकते हैं।

एक्सीडेंट होने पर भी मिलेगा इसका लाभ

सरकार द्वारा जो आयुष्मान कार्ड बनवाए जा रहे हैं इसका लाभ बीमारी होने वालों के साथ-साथ अगर किसी का एक्सीडेंट भी हो जाता है तो उसे भी सरकार की तरफ से मुफ्त इलाज दिया जाएगा। यह योजना चल तो पहले से रही है लेकिन इसको अभी ताकत देने का कार्य शुरू हो चुका है क्योंकि कोरोना के आने के बाद कई बीमारियां आ चुकी है जिससे खतरा बढ़ चुका है और कई गरीब लोग इलाज नहीं करवा पाते हैं।

अगर आपने भी अभी तक आयुष्मान कार्ड नहीं बनवाया है तो तुरंत जाकर बनवा लीजिए और क्योंकि आपको इस कार्ड से बहुत फायदा मिलेगा। आए दिन हम देखते हैं कि बहुत सारे एक्सीडेंट वाले केस सामने आते हैं और लोग उसका अच्छे से इलाज नहीं करवा पाते हैं इसीलिए आयुष्मान कार्ड से सभी बीमारियों और एक्सीडेंट होने से सरकार आप का इलाज करवाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Popular Posts