आज किसान और कांग्रेस द्वारा आज किसानों के समर्थन में गांधी चौराहे से कलेक्टर भवन तक निकाली गई मार्च यात्रा ,किया कलेक्टर कार्यालय का घेराव।

आज मंदसौर कांग्रेस द्वारा किसानों के समर्थन में ट्रैक्टर मार्च निकाला गया जिसमें बड़ी संख्या में किसान और कांग्रेस नेता उपस्थित थे यह ट्रैक्टर यात्रा गांधी चौराहे से लेकर बस स्टैंड होते हुए कलेक्टर भवन तक निकाली गई जिसके बाद कलेक्टर भवन का घेराव किया गया ।



जिस तरह से दिल्ली में किसानों द्वारा सरकार द्वारा लाए गए नए कृषि बिल का विरोध किया जा रहा है तब से लेकर अब तक सरकार के बीच कोई बात नहीं बनी है आज किसानों और सरकार के बीच हुई 8 वीं दोर की बैठक में भी कोई हल नहीं निकला है ।  अब आगे 15 जनवरी को होने वाली बैठक में क्या समझौता निकलता है आने वाली तारीख को पता चलेगा । 



कलेक्टर भवन पर कांग्रेस और किसानों द्वारा एक सभा का भी आयोजन किया गया जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ओर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री ने निशाना साधते हुए कहा कि यह सरकार किसान विरोधी है ओर किसानों को जागना होगा । और सड़क पर आकर विरोध प्रदर्शन करना पड़ेगा नहीं तो किसान अपनी जमीन से हाथ धो देगा उसे अपनी जमीन गिरवी रखनी पड़ेगी । और किसानों को बड़े सेठ के यहां काम करना पड़ेगा । और कांग्रेस नेताओं ने कहा कि इस कानून के खिलाफ सभी को एकजुट होकर इसका विरोध करना होगा। 



आइए जानते हैं कांग्रेस नेताओं ने किसानों से क्या कहा


प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस नेता राकेश पाटीदार का गेट पर चढ़ते समय पजामा फट गया तब  कहा कि किसी ने नहीं किया है और कहा कि किसी के कोई कपड़े नहीं फाड़े गए हैं ऐसे आंदोलन में छोटी मोटी घटनाएं होती रहती है किसी के कोई कपड़े नहीं फाडे  हैं कई बार पुलिस और प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं में जुमा झुकती होती है पुतला जलाते हैं तब प्रदर्शन होता है हम लोग घेराव करने आए थे घेराव कर रहे थे तब पहुंचने का प्रयास कर रहे थे तब अचानक ऐसा हो गया तो ऐसा होता रहता है। जिसमें सोचने वाली कोई बात नहीं है और कांग्रेस का प्रदर्शन आज जोरदार रहा एवं प्रभावी प्रदर्शन रहा है और कांग्रेस के कार्यकर्ता जिस तरह किसान के सम्मान के लिए सड़क पर उतरकर भारतीय जनता पार्टी का विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं जिससे लगता है कि नरेंद्र मोदी सरकार का जाना तय है और हम गांधीवादी तरीके से प्रदर्शन रखना जारी रखेंगे ।


टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां

Popular Posts

मन्दसौर:अफीम किसानों के लिए बहुत ही बुरी खबर, अफीम की खेती निजी कंपनियों के हाथ में जा रही है।
मल्हारगढ़ 1.5 क्विंटल डोडाचूरा के साथ 1 आरोपी गिरफ्तार, एक दंपत्ति के घर पुलिस ने दी दबिश
5 साल बाद तक बनकर तैयार हुआ सीतामऊ फाटक और ओवरब्रिज, आज से शुरू होगा। 3 किलोमीटर का चक्कर बचेगा, लगभग 80हजार लोगों को मिल सकेगी राहत‌।
मंदसौर के तालाब में डूबे ग्यारहवीं के 3 छात्र,होली खेलने के बाद तालाब मे तीन दोस्त नहाने के लिए गए थे, दो के शव मिले ,जबकि एक को बचा लिया गया।
मंदसौर: फिलहाल मध्यप्रदेश में नहीं होगा टोटल लॉकडाउन,सीएम शिवराज सिंह का बड़ा ऐलान