भारत सरकार के नशा मुक्त आंदोलन के तहत आज शहर कोतवाली थाना द्वारा शहर में NCC द्वारा जन जागरूकता रैली का आयोजन किया गया ।

 



मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा प्रदेश में नशा मुक्ति अभियान की शुरुआत की गई है । नशा मुक्त बनाने के लिए जहां ड्रग  माफियाओं पर पुलिस की कार्रवाई जारी है वहीं दूसरी ओर पुलिस और प्रशासन द्वारा जनता को जागरूक करने का अभियान चलाया जा रहा है । जिसको लेकर विभिन्न आयोजन किए जा रहे हैं मंदसौर में आज पुलिस प्रशासन द्वारा नशा मुक्त अभियान रैली आयोजित की गई जिसमें पुलिस के साथ विभिन्न नगर वासी एवं एनसीसी कैंडिडेट छात्रों ने इसमें भागीदारी ली । जिसमें विपिन छात्रों के हाथ में बैनर एवं पोस्टर दिखाई दिए जिसमें नशा मुक्ति को लेकर बातें लिखी गई है । एवं नगर में नारे लगाते हुए जागरूकता अभियान को सफल बनाया गया । इस जागरूकता रैली में नगर पुलिस अधीक्षक   , थाना प्रभारी श्री गोपाल रमन जी, एनसीसी ऑफिसर विजय सिंह पुरावत समेत कई अधिकारी उपस्थित थे ।


मंदसौर टीआई ने इस जागरूकता अभियान में क्या कहा


नशा मुक्ति अभियान में आज एनसीसी एवं स्कुल के बच्चों की रैली का आयोजन किया गया है । रैली थाने से प्रारंभ होकर बस स्टैंड, गांधी चौराहा, बीपीएल चौराहा, नयापुरा होते हुए घंटाघर होते हुए वापस थाने पर आई है। हम बच्चों के माध्यम से एवं पोस्टर के माध्यम से यह संदेश देना चाहते थे कि नशा एक बुरी चीज है जो परिवार को, प्रदेश को सभी को नष्ट करता है यह संदेश आज हम जनता को देना चाहते हैं ।


विजय सिंह पुरावत एनसीसी ऑफिसर ने क्या कहा


आज मध्यप्रदेश शासन द्वारा नशा मुक्ति अभियान के तहत जागरूकता रैली निकाली गई है जिसमें थाना प्रभारी, पुलिस अधीक्षक द्वारा एक जागरूकता रैली का आयोजन किया गया । जिसमें एनसीसी के छात्रों द्वारा भी पार्टिसिपेट किया गया । टीआई साहब ने अनुरोध किया कि कि बच्चों के द्वारा जागरूकता रैली निकाली जाए क्योंकि प्रशासन द्वारा तो इस पर जागरूकता लाई जा रही है लेकिन बच्चों के माध्यम से समाज में एक संदेश पहुंचाया जा रहा है कि नशा एक बुरी चीज है इस से दूर रहें। जागरूकता रैली के दौरान बहुत से व्यक्तियों ने पूछा कि यह क्या है तो बताया गया कि यह एक नशा मुक्ति अभियान चलाया जा रहा है जिसमें कि मादक पदार्थ के सेवन से होने वाले हानियों एवं दुष्परिणाम के बारे में बताया गया है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ