इंदौर नाम बदलने पर सियासी संग्राम, कांग्रेस ने कहा इसका भी नाम पलटो ।

Indore today news

देश के कुछ शहरों में शहरों का नाम बदला जा रहा है जिसको लेकर सियासी संग्राम शुरू हो गया है यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहरों के नाम बदले हैं एवं अभी कुछ दिन पहले हैदराबाद का नाम बदलने पर भी सियासी संग्राम शुरू हुआ था लेकिन यह अब मध्यप्रदेश में भी शुरू हो गया है ।


कांग्रेस की मांग इंदौर का नाम पलट कर अहिल्याबाई होलकर के नाम से रखा जाए ।



शहरों के नाम के पलटवार को लेकर अब सियासी संग्राम मध्यप्रदेश में भी शुरू हो गया है कांग्रेस का कहना है कि भारत के कई राज्यों में शहरों का नाम पलटा जा रहा है तो अब मध्यप्रदेश में इंदौर का नाम पलट कर अहिल्याबाई होल्कर रखा जाए ।

कांग्रेस के प्रदेश सचिव विवेक खंडेलवाल ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखा और कहा कि इंदौर का नाम पलट कर अहिल्याबाई होल्कर रखा जाए क्योंकि विदेशों और अन्य शहरों में इसे इसी नाम से पहचाना जाता है । उन्होंने कहा कि देवी अहिल्या बाई का नाम मुख पर आते ही सभी पाप धुल जाते हैं । देवी अहिल्या बाई सदा ही शिव भक्त और मां नर्मदा की उपासक रही है जिससे कि आज शहर में उनकी कृपा बनी रही है और कहीं लोग उनके आशीर्वाद से इंदौर शहर में आकर स्थापित हुए हैं जिससे कि इस शहर का नाम बदलकर अहिल्याबाई होलकर किया जाए । कहां की हम इसको लेकर हस्ताक्षर अभियान चलाएंगे । और इस मांग को लेकर यह अभियान निरंतर चलता रहेगा

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां

Popular Posts

डोराना जुलूस में विवाद: बांदाखेड़ी फंटे पर दो युवकों पर चलाई एयर गन, लाठी से पिटाई भी की और बाइक भी जला दी
बिना डीजल के चलने वाला इलेक्ट्रॉनिक ट्रैक्टर किया लॉन्च ,नई टेक्नोलॉजी के साथ देश का पहला इलेक्ट्रॉनिक ट्रैक्टर को किसान दिवस के मौके पर सोनालिका कंपनी ने किसानों को दिया तोहफा ।
मंदसौर में 400 से अधिक पक्षियों की मौत के बाद विभाग ने  किया अलर्ट जारी, पशुपालन विभाग पूरे जिले को आठ भागों में बांट कर रखेगा बर्ड फ्लू पर नजर
उज्जैन के बाद अब इंदौर में भी हुआ राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा एकत्रित करने वाले लोगों पर हुआ हमला कई लोग घायल हुए।
पंचायत की कुछ व्यवस्थाओं से ग्राम गोगरपुरा के निवासी हैं काफी नाखुश, जानिए ग्रामीणों को किन चीजों में दिक्कत आ रही है