रेलवे यात्रियों के लिए खुश खबर मंदसौर के बीच शुरू होने वाली है रेल सेवाएं कोरोना काल के कारण काफी समय से बंद थी ट्रेनें , आइए जानते हैं कौन सी ट्रेनों की जाएगी शुरू।

मध्य प्रदेश के मंदसौर -जावरा- नीमच के मध्य काफी समय से कोरोना के चलते ट्रेनों का परिचालन बंद किया गया था लेकिन अब रेलवे यात्रियों के लिए खुश खबर है की इनके बीच ट्रेन का परिचालन शुरू होने जा रहा  है आइए जानते हैं किन-किन ट्रेनों की होगी शुरुआत ।




 


पश्चिम रेलवे बोर्ड के आदेश के अनुसार दिनांक 18- 02- 2021 से  इंदौर से उदयपुर ओर उदयपुर से इंदौर के लिए ट्रेन का परिचालन शुरू हो गया है ।  कुछ दिनों बाद अब नए साल के पहले सप्ताह में कुछ और ट्रेनें चलाने पर भी निर्णय लिया जाएगा । इन ट्रेनों के चलने से नियमित आवाजाही करने वाले व्यक्तियों के लिए राहत होगी क्योंकि इन्हें लंबे सफर के लिए बार-बार बसो को बदलना पड़ता था लेकिन अब यह नियमित यात्रियों के लिए यह राहत की सूचना होगी । क्योंकि यह आवागमन रतलाम - जावरा -मंदसौर- नीमच- निंबाहेड़ा-चित्तौड़गढ़ के मध्य शुरू हो जाएगा जिससे की आम जनता को राहत भी होगी ।

ट्रेन का समय स्टेशनों के बीच क्या-क्या रहेगा 

रेलवे ने नई समय सारणी जारी की गई  इंदौर से उदयपुर चलने वाली ट्रेन का समय इंदौर से शाम 5:40 से रवाना होगी तो उज्जैन से होते हुए 9:25 पर रतलाम पहुंचेगी उसके बाद रतलाम से 9:40 पर रवाना होगी तो 10:26 मिनट पर जावरा पहुंचेगी, 11:30 बजे मंदसौर पहुंचेगी वहां से 12:30 बजे नीमच जाएगी  जो चित्तौड़ होते हुए सुबह 5:20 पर उदयपुर पहुंचाएगी ।

 इस ट्रेन में एक सेकंड एसी, एक थर्ड एसी , नौ स्लिपर  डब्बे तो 5 सामान्य श्रेणी के डिब्बे रहेंगे।


साथ ही मंदसौर जावरा नीमच के कुछ यात्रियों का भी कहना है कि डेमो सेवा भी जल्द शुरू की जाए क्योंकि इससे आम नागरिक को बहुत नुकसान हो रहा है । बस और ट्रेन के किराए में लगभग 4 गुने का अंतर है । जिससे की आम जनता को कई नुकसान पहुंच रहा है । निरंतर रेलवे यात्रियों का कहना है कि जल्द ही डेमो सेवा भी प्रारंभ की जाए।


टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां

Popular Posts

मन्दसौर:अफीम किसानों के लिए बहुत ही बुरी खबर, अफीम की खेती निजी कंपनियों के हाथ में जा रही है।
मल्हारगढ़ 1.5 क्विंटल डोडाचूरा के साथ 1 आरोपी गिरफ्तार, एक दंपत्ति के घर पुलिस ने दी दबिश
5 साल बाद तक बनकर तैयार हुआ सीतामऊ फाटक और ओवरब्रिज, आज से शुरू होगा। 3 किलोमीटर का चक्कर बचेगा, लगभग 80हजार लोगों को मिल सकेगी राहत‌।
मंदसौर: फिलहाल मध्यप्रदेश में नहीं होगा टोटल लॉकडाउन,सीएम शिवराज सिंह का बड़ा ऐलान
मंदसौर के तालाब में डूबे ग्यारहवीं के 3 छात्र,होली खेलने के बाद तालाब मे तीन दोस्त नहाने के लिए गए थे, दो के शव मिले ,जबकि एक को बचा लिया गया।