राजस्थान में बीजेपी ने पंचायत सदस्यों चुनाव में मारी बाजी कांग्रेस को पछाड़ निकली ।

 राजस्थान पंचायत चुनाव

राजस्थान में पंचायत समिति के चुनाव 5 दिसंबर को संपन्न हुए थे जिसके नतीजे आज घोषित हुए हैं जिसमें कई नेताओं ने अपने दम जोर प्रचार प्रसार किया हे लेकिन आज जनता ने उनकी किस्मत को घोषित कर दिया है । राजस्थान के 21 जिलों की 4371 सीटों पर चुनाव घोषित हुए हैं जिनमें से बीजेपी ने 1360 सीटों पर और कांग्रेस ने 1247 सीटों पर बाजी मारी है वहीं निर्दलीय 335 एवं लोकतांत्रिक पार्टी आरएलपी ने 54 जगह जीत हासिल की है । 

वहीं दूसरी ओर पार्षद चुनाव में जिले के 636  सीटों पर चुनाव हुए थे । जिला परिषद और पंचायत समिति के चुनाव चार चरनों में विभाजित थे जो 23 नवंबर, 27 नवंबर, 1 दिसंबर एवं 5 दिसंबर को मतगणना हुई थी जिनके नतीजे आज घोषित हुए हैं इसी तरह प्रधान या प्रमुख  के चुनाव 10 दिसंबर एवं  उप प्रधान एवं उप प्रमुख चुनाव 11 दिसंबर को संपन्न होंगे।


देखा जाए तो इस चुनाव में बीजेपी अपना फिर से रंग लाती हुई दिखाई दे रही है  बीजेपी ने कांग्रेस से भी ज्यादा 1360 सीटों पर विजय प्राप्त की है ।


वही देखा जाए तो दूसरी ओर आरपीएल पार्टी ने भी अपना दम दिखाते हुए चोपन सीटों पर जीत हासिल की है आरएलपी पार्टी ने अपने कई नए नेताओं को इस चुनाव में उतारा था फिर भी उन्होंने इतने सीट से विजय प्राप्त  कि है जो कांग्रेस के लिए चिंता का विषय हिंदी में क्योंकि उनका इतनी सीटों का गणितीय धीरे कम होता जा रहा है । अगर ऐसा ही चलता रहा तो कांग्रेस को हार का मुंह धोना पड़ेगा ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Popular Posts