भारत में देखने को मिली अनोखी शादी दुल्हन हुई कोरोना पॉजिटिव तो PPE किड्स पहनकर लिए सात फेरे

PPE किड्स पहनकर हुई पुरी शादी

हम सब जानते हैं कि भारत और अन्य देश कोरोना महामारी के चलते उससे निपटने के प्रयास किए जा रहे हैं वह कहीं रखरखाव एवं इसे बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग जैसे कई नियमों का पालन किया जा रहा है । जिससे कि इस बीमारी से निपटने में मदद मिल सके ।


आज हम आपको बताएंगे कि भारत में यह अनोखी शादी देखने को मिली जहां दुल्हन के कोरोना वायरस के चपेट में आने से वह पॉजिटिव हो गई जिससे कि शादी वाले दिन दूल्हे और दुल्हन ने पी.पी.ई. पहनकर सात फेरे लिए ।

   यह मामला राजस्थान के केलवाड़ा के छतरगंज गांव का है जहां पर दुल्हन और उसकी मां को बुखार आने की सूचना मिली तो वहां पर स्वास्थ्य विभाग की टीम जांच करने पहुंची तो पाया गया कि दुल्हन और उसकी मां कोरोना पॉजिटिव है । फेरों से कुछ घंटे पहले ही दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से लोगों में अफरा तफरी मच गई लेकिन वहां के कुछ परिवार वालों ने हिम्मत नहाते हुए शादी करने का फैसला लिया । 

   स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उन्हें कोविड  सेंटर में भर्ती कराया वह सभी लोगों के सैंपल लिए गए । स्वास्थ्य विभाग द्वारा दोनों की शादी कराने का फैसला लिया और वहीं पर मंडप सजाया जिसमें पूरे रिती - रिवाज से रस्में की गई एवं उन्हें पीपीई कीट पहनाकर वहीं पर सात फेरे लिए गए ।

   प्रशासन ने शादी में उपस्थित दूल्हा और दुल्हन के माता पिता एवं पंडित जी को भी पीपीई पहनाई गई वह पूरे रीति-रिवाज से रस्में पूरी की गई एवं दूल्हे और दुल्हन द्वारा सात फिर लिए गए ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Popular Posts