भारत में देखने को मिली अनोखी शादी दुल्हन हुई कोरोना पॉजिटिव तो PPE किड्स पहनकर लिए सात फेरे

PPE किड्स पहनकर हुई पुरी शादी

हम सब जानते हैं कि भारत और अन्य देश कोरोना महामारी के चलते उससे निपटने के प्रयास किए जा रहे हैं वह कहीं रखरखाव एवं इसे बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग जैसे कई नियमों का पालन किया जा रहा है । जिससे कि इस बीमारी से निपटने में मदद मिल सके ।


आज हम आपको बताएंगे कि भारत में यह अनोखी शादी देखने को मिली जहां दुल्हन के कोरोना वायरस के चपेट में आने से वह पॉजिटिव हो गई जिससे कि शादी वाले दिन दूल्हे और दुल्हन ने पी.पी.ई. पहनकर सात फेरे लिए ।

   यह मामला राजस्थान के केलवाड़ा के छतरगंज गांव का है जहां पर दुल्हन और उसकी मां को बुखार आने की सूचना मिली तो वहां पर स्वास्थ्य विभाग की टीम जांच करने पहुंची तो पाया गया कि दुल्हन और उसकी मां कोरोना पॉजिटिव है । फेरों से कुछ घंटे पहले ही दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से लोगों में अफरा तफरी मच गई लेकिन वहां के कुछ परिवार वालों ने हिम्मत नहाते हुए शादी करने का फैसला लिया । 

   स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उन्हें कोविड  सेंटर में भर्ती कराया वह सभी लोगों के सैंपल लिए गए । स्वास्थ्य विभाग द्वारा दोनों की शादी कराने का फैसला लिया और वहीं पर मंडप सजाया जिसमें पूरे रिती - रिवाज से रस्में की गई एवं उन्हें पीपीई कीट पहनाकर वहीं पर सात फेरे लिए गए ।

   प्रशासन ने शादी में उपस्थित दूल्हा और दुल्हन के माता पिता एवं पंडित जी को भी पीपीई पहनाई गई वह पूरे रीति-रिवाज से रस्में पूरी की गई एवं दूल्हे और दुल्हन द्वारा सात फिर लिए गए ।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां

Popular Posts

मन्दसौर:अफीम किसानों के लिए बहुत ही बुरी खबर, अफीम की खेती निजी कंपनियों के हाथ में जा रही है।
मल्हारगढ़ 1.5 क्विंटल डोडाचूरा के साथ 1 आरोपी गिरफ्तार, एक दंपत्ति के घर पुलिस ने दी दबिश
5 साल बाद तक बनकर तैयार हुआ सीतामऊ फाटक और ओवरब्रिज, आज से शुरू होगा। 3 किलोमीटर का चक्कर बचेगा, लगभग 80हजार लोगों को मिल सकेगी राहत‌।
मंदसौर के तालाब में डूबे ग्यारहवीं के 3 छात्र,होली खेलने के बाद तालाब मे तीन दोस्त नहाने के लिए गए थे, दो के शव मिले ,जबकि एक को बचा लिया गया।
मंदसौर: फिलहाल मध्यप्रदेश में नहीं होगा टोटल लॉकडाउन,सीएम शिवराज सिंह का बड़ा ऐलान