मंदसौर श्री पशुपतिनाथ महादेव के मंदिर परिसर में जल्द ही लगने वाला है महाघंटा ।

Mandsaur Today News

अब मंदसौर के विश्व प्रसिद्ध पशुपतिनाथ महादेव मंदिर में लगने वाला है महा घंटा जिसकी गूंज गूंजेगी पूरे शहर में,

   मंदिर परिसर में पशुपतिनाथ समिति द्वारा जिले की सभी  154  गांव से एकत्रित किया गया तांबा और पीतल जिससा उपयोग महादेव मंदिर में घंटा लगाया जाएगा जिसका वजन करीबन 37 क्विंटल हे जिसके ऊपर विभिन्न तरह के रंग विचित्र आकृतियां बनाई गई और महादेव पशुपति नाथ की मुर्ति भी बनाई गई है , जो देखने में एकदम अद्भुत दिखाई देती है।

   कल शाम को लगभग 6:00 बजे मंदसौर विधायक यशपाल सिंह सिसौदिया और कलेक्टर मनोज पुष्प ने इस का दौरा किया इसके लिए स्थान देखा कि घंटे को कहां लगाया जाए । एवं मंदिर परिषद में चल रहे  नव निर्माण कार्य का जायजा लिया । और कहां की घंटा समिति द्वारा 154 गांव में जाकर तांबा और पीतल एकत्रित किया गया था जिससे कि से 30 क्विंटल के वजन का घंटा बनाया गया है जिसे अब मंदिर परिसर में लगाने के लिए लाया जाएगा जिसकी गूंज नगर में गुंजेगी ।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां

Popular Posts

डोराना जुलूस में विवाद: बांदाखेड़ी फंटे पर दो युवकों पर चलाई एयर गन, लाठी से पिटाई भी की और बाइक भी जला दी
बिना डीजल के चलने वाला इलेक्ट्रॉनिक ट्रैक्टर किया लॉन्च ,नई टेक्नोलॉजी के साथ देश का पहला इलेक्ट्रॉनिक ट्रैक्टर को किसान दिवस के मौके पर सोनालिका कंपनी ने किसानों को दिया तोहफा ।
मंदसौर में 400 से अधिक पक्षियों की मौत के बाद विभाग ने  किया अलर्ट जारी, पशुपालन विभाग पूरे जिले को आठ भागों में बांट कर रखेगा बर्ड फ्लू पर नजर
उज्जैन के बाद अब इंदौर में भी हुआ राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा एकत्रित करने वाले लोगों पर हुआ हमला कई लोग घायल हुए।
पंचायत की कुछ व्यवस्थाओं से ग्राम गोगरपुरा के निवासी हैं काफी नाखुश, जानिए ग्रामीणों को किन चीजों में दिक्कत आ रही है