मंदसौर श्री पशुपतिनाथ महादेव के मंदिर परिसर में जल्द ही लगने वाला है महाघंटा ।

Mandsaur Today News

अब मंदसौर के विश्व प्रसिद्ध पशुपतिनाथ महादेव मंदिर में लगने वाला है महा घंटा जिसकी गूंज गूंजेगी पूरे शहर में,

   मंदिर परिसर में पशुपतिनाथ समिति द्वारा जिले की सभी  154  गांव से एकत्रित किया गया तांबा और पीतल जिससा उपयोग महादेव मंदिर में घंटा लगाया जाएगा जिसका वजन करीबन 37 क्विंटल हे जिसके ऊपर विभिन्न तरह के रंग विचित्र आकृतियां बनाई गई और महादेव पशुपति नाथ की मुर्ति भी बनाई गई है , जो देखने में एकदम अद्भुत दिखाई देती है।

   कल शाम को लगभग 6:00 बजे मंदसौर विधायक यशपाल सिंह सिसौदिया और कलेक्टर मनोज पुष्प ने इस का दौरा किया इसके लिए स्थान देखा कि घंटे को कहां लगाया जाए । एवं मंदिर परिषद में चल रहे  नव निर्माण कार्य का जायजा लिया । और कहां की घंटा समिति द्वारा 154 गांव में जाकर तांबा और पीतल एकत्रित किया गया था जिससे कि से 30 क्विंटल के वजन का घंटा बनाया गया है जिसे अब मंदिर परिसर में लगाने के लिए लाया जाएगा जिसकी गूंज नगर में गुंजेगी ।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां

Popular Posts

मन्दसौर:अफीम किसानों के लिए बहुत ही बुरी खबर, अफीम की खेती निजी कंपनियों के हाथ में जा रही है।
मल्हारगढ़ 1.5 क्विंटल डोडाचूरा के साथ 1 आरोपी गिरफ्तार, एक दंपत्ति के घर पुलिस ने दी दबिश
5 साल बाद तक बनकर तैयार हुआ सीतामऊ फाटक और ओवरब्रिज, आज से शुरू होगा। 3 किलोमीटर का चक्कर बचेगा, लगभग 80हजार लोगों को मिल सकेगी राहत‌।
मंदसौर के तालाब में डूबे ग्यारहवीं के 3 छात्र,होली खेलने के बाद तालाब मे तीन दोस्त नहाने के लिए गए थे, दो के शव मिले ,जबकि एक को बचा लिया गया।
मंदसौर: फिलहाल मध्यप्रदेश में नहीं होगा टोटल लॉकडाउन,सीएम शिवराज सिंह का बड़ा ऐलान