पुलिस चौकी नयागांव पर जावद पुलिस ने चार आरोपियों को 52 पाडो़ के कंटेनर के साथ पकड़ा

Neemuch today News

एक तरफ शिवराज सरकार जानवरों की सुरक्षा की योजनाएं बना रही है और इधर दिन पर दिन जानवरों की जाने जा रही है। मध्य प्रदेश के जावद थाना क्षेत्र में पुलिस ने एक कंटेनर पकड़ा है जिसमें दो आरोपियों के साथ 52 पाड़े को पकड़ा है। यह दोनों आरोपी इन जानवरों को बड़ी निर्दयता और क्रूरता पूर्वक भरकर उनको काटने के लिए ले जा रहे थे जिसे पुलिस ने पुलिस चौकी नयागांव पर पकड़ा है। सरकार प्रदेश में सभी गोवंश तस्करों, मिलावटखोरों नकली सामान बेचने वाले, नकली दवाई फैक्ट्रियों, कालाबाजारी करने वाले और गुंडों को, जमीन पर अवैध कब्जा करने वालों को नकली दवाइयां बेचने वालों को अभियान चलाकर कलेक्टर और प्रशासन द्वारा उनकी धरपकड़ की जा रही है। इसी अभियान के अंतर्गत पुलिस चौकी नयागांव (जावद थाना) ने चौकी पर एक कंटेनर को पकड़ा है जिसमें 52 पांडे बहुत बुरी हालत में भरे हुए थे जिनको यह तस्करों के पास वध हेतु ले जा रहे थे। पुलिस ने आरोपियों को अपनी गिरफ्त में लिया है और उनसे पूछताछ भी जारी है।

आरोपी कहां लेकर जा रहे थे इन जानवरों को

पुलिस चौकी नयागांव ने कार्यवाही करते हुए कंटेनर क्रमांक HR55 L6855 मैं बावल बछड़ों को काफी निर्दयता और क्रूरता से भरकर पशु मंडी पटौदी हरियाणा से उन को मारने के लिए त्रिशूर पालघाट के केरला ले जा रहे थे जिसे पुलिस ने नया गांव चौकी पर पकड़ लिया। यह इस अभियान के अंतर्गत पुलिस के लिए बहुत बड़ी सफलता हाथ लगी है।

पुलिस को इसकी पहले से खबर लग चुकी थी

जिस कंटेनर को जब पुलिस ने नया गांव चौकी पर पकड़ा है उस कंटेनर की सूचना पुलिस को पहले से ही किसी ने दे दी थी कि नामक नंबर वाले कंटेनर में कुछ बछड़ों को जबरदस्ती भर कर वध हेतु ले जाया जा रहा है जिसके मुताबिक पुलिस ने चौकी पर उस कंटेनर को पकड़ लिया।

पुलिस द्वारा जानकारी लेने पर पता चला कि गाड़ी चलाने वाले का नाम साजिद पिता खुर्शीद उम्र 30 वर्ष और निवासी कैराना के रहने वाले हैं उसके साथी का नाम ऑल कला जिला शामली उत्तर प्रदेश का होना बताया। ड्राइवर के साथ बैठे हुए व्यक्तियों का नाम पूछा गया तो उन्होंने दानिश पिता अब्बास उम्र 20 वर्ष निवासी केतिपुरा पुराना कस्बा जिला बागपत उत्तर प्रदेश, आस मोहम्मद पिता मतीन उम्र 23 वर्ष निवासी घोसियन बागपत शुगर मिल उत्तर प्रदेश और फईम पिता फजलु उम्र 24 वर्ष मुसलमान निवासी केतु पुरा मोहल्ला बागपत उत्तर प्रदेश का बताया। यही लोग 52 बछड़ों को बड़ी क्रूरता से और रस्सियों से बांधकर कंटेनर में ले जा रहे थे और उसमें खाने पीने की कोई व्यवस्था नहीं थी। चारों आरोपियों पर एफ आई आर दर्ज की गई है और इनसे और भी पूछताछ की जा रही है जिससे सभी बदमाशों को पकड़ा जा सके।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां

Popular Posts

मन्दसौर:अफीम किसानों के लिए बहुत ही बुरी खबर, अफीम की खेती निजी कंपनियों के हाथ में जा रही है।
मल्हारगढ़ 1.5 क्विंटल डोडाचूरा के साथ 1 आरोपी गिरफ्तार, एक दंपत्ति के घर पुलिस ने दी दबिश
5 साल बाद तक बनकर तैयार हुआ सीतामऊ फाटक और ओवरब्रिज, आज से शुरू होगा। 3 किलोमीटर का चक्कर बचेगा, लगभग 80हजार लोगों को मिल सकेगी राहत‌।
मंदसौर के तालाब में डूबे ग्यारहवीं के 3 छात्र,होली खेलने के बाद तालाब मे तीन दोस्त नहाने के लिए गए थे, दो के शव मिले ,जबकि एक को बचा लिया गया।
मंदसौर: फिलहाल मध्यप्रदेश में नहीं होगा टोटल लॉकडाउन,सीएम शिवराज सिंह का बड़ा ऐलान