मध्य प्रदेश सरकार का बड़ा फैसला अब नियमित लगेगी 10 वीं और 12 वीं की कक्षाएं 18 दिसंबर से जानिए किन किन नियमों का करना होगा

 मध्य प्रदेश शिवराज सरकार ने एक महत्वपूर्ण फैसला लिया है जिसमें 18 दिसंबर से 12 वीं और 10 वी की कक्षाएं नियमित लगेगी और 9 वी और 11 वीं की कक्षाओं में जिला प्रशासन द्वारा नियुक्त की जाएगी।



कल मध्य प्रदेश के सीएम ने माध्यमिक बोर्ड की परीक्षाओं  आने पर स्कूल खोलने का निर्णय लिया है जो 18 दिसंबर से नियमित रूप से शुरू किए जाएंगे जो 10 वीं और 12 वीं के छात्रों को नियमित रूप से स्कूल में उपस्थित होना अनिवार्य होगा।


आइए जानते हैं कि सरकारी गाइडलाइन और किन नियमों का पालन करना होगा।


सबसे पहले छात्रों को अपने माता पिता और अभिभावक की अनुमति के बाद ही विद्यालय में प्रवेश दिया जाएगा। जोकि अभिभावकों द्वारा दी गई अनुमति के पूरे सत्र के लिए मान्य होंगे। । 

साथ ही स्पष्ट कहा गया है कि यदि अभिभावकों की अनुमति ना हो तो छात्र ऑफलाइन माध्यम से भी कक्षाएं ले सकते हैं इसमें कोई पेटेंट नहीं होगा। 


किन-किन चीजों की अनुमति नहीं होगी


सरकार ने कहा है कि छात्रों को कक्षाओं में उपस्थिति के समय की प्रार्थनाओं, सामूहिक आंदोलनों, खेलकूद, आदि पर प्रतिबंध रहेगा और छात्रों को सामूहिक रूप से इकट्ठा होने की अनुमति नहीं रहेगी साथ ही को विभाजित -19 के दिशानिर्देश और नियमों का पालन करना होगा।

सभी जिलों के कलेक्टर, विद्यालयों के प्राचार्य, शिक्षा प्रमुख आदि को निर्देश दिए गए हैं की विद्यालयों में निगरानी रखी जाए और को विभाजित -19 के नियमों का पालन किया जाए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Popular Posts