कई जगह देखने को मिली भारी बारिश मौसम विभाग ने किन-किन जिलों में अलर्ट जताया आइए देखते हैं इस रिपोर्ट में

मध्य प्रदेश मौसम अपडेट

मध्यप्रदेश एवं राजस्थान के कुछ क्षेत्रों में पिछले कुछ दिनों से मौसम बदला हुआ दिखाई दे रहा है जिसको लेकर मौसम विभाग ने पहले ही कुछ जिलों में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है ।


भोपाल मौसम विभाग के मुताबिक 11 और 12 दिसंबर को भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है


मौसम विभाग के अनुसार पिछले कुछ दिनों पहले आए चक्रवर्ती तूफान को लेकर भी बताई जा रही है जिसका असर धीरे-धीरे भारत के राज्यों में देखने को मिल रहा है । 
इस बारिश का असर अरब सागर से लेकर राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश में देखने को मिल रही है । इस बारिश का असर  मध्य प्रदेश के  दक्षिणी और पश्चिमी भाग में वर्षा का  असर दिखाई दे रहा है ।
यहां मध्य प्रदेश के इंदौर ,रतलाम ,उज्जैन ,मंदसौर, नीमच , देवास , खंडवा ,खरगोन, धार ,भोपाल ,सीहोर, झाबुआ आगर मालवा, शाजापुर ,राजगढ़ , होशंगाबाद, बैतूल  एवं  छिंदवाड़ा में देखने को मिलेगी । 

आइए जानते हैं किन किन राज्यों में कम और ज्यादा वर्षा का अनुमान है

 मौसम विभाग के मुताबिक सीहोर ,खंडवा ,डिंडोरी एवं सिवनी में कम वर्षा या बादल छाए रहने का अनुमान है , वहीं दूसरी ओर दतिया ,सतना, दमोह , शिवपुरी, छतरपुर, कटनी, सागर , अशोक नगर, भोपाल ,टीकमगढ़ , इंदौर विदिशा ,रायसेन, गुना और देवास मैं कम एवं हल्की वर्षा होने का अनुमान है ।
 अगर मालवा, मंदसौर, नीमच ,राजगढ़, धार ,रतलाम, शाजापुर एवं उज्जैन  आदि जिलों में सामान्य से थोड़ी ज्यादा वर्षा देखने को मिलेगी , एवं अलीराजपुर एवं झाबुआ में अधिक बारिश होने की संभावनाएं बताई जा रही है जहां सामान्य से ज्यादा वर्षा होने का अनुमान है ।

वहीं दूसरी ओर मध्य प्रदेश से सटिक इलाके जैसे राजस्थान गुजरात , महाराष्ट्र आदि राज्यों में भी बारिश होने की संभावनाएं बताई जा रही है ।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां

Popular Posts

मन्दसौर:अफीम किसानों के लिए बहुत ही बुरी खबर, अफीम की खेती निजी कंपनियों के हाथ में जा रही है।
मल्हारगढ़ 1.5 क्विंटल डोडाचूरा के साथ 1 आरोपी गिरफ्तार, एक दंपत्ति के घर पुलिस ने दी दबिश
5 साल बाद तक बनकर तैयार हुआ सीतामऊ फाटक और ओवरब्रिज, आज से शुरू होगा। 3 किलोमीटर का चक्कर बचेगा, लगभग 80हजार लोगों को मिल सकेगी राहत‌।
मंदसौर के तालाब में डूबे ग्यारहवीं के 3 छात्र,होली खेलने के बाद तालाब मे तीन दोस्त नहाने के लिए गए थे, दो के शव मिले ,जबकि एक को बचा लिया गया।
मंदसौर: फिलहाल मध्यप्रदेश में नहीं होगा टोटल लॉकडाउन,सीएम शिवराज सिंह का बड़ा ऐलान