बाड़मेर में एक शादी समारोह में 100 से अधिक लोग थे मौजूद, लगाया 25000 का जुर्माना

कोरोना शादी समारोह

सरकार कोरोना कोरोना के लिए कई प्रकार की योजनाएं और नियम बना रही है लेकिन लोग उनका सही प्रकार से पालन नहीं कर रहे हैं। लेकिन अब प्रशासन ने अपने हाथ खोलने शुरू कर दिए हैं और अब जो भी इन नियमों का उल्लंघन करेगा उस पर सरकार सख्त कार्रवाई करेगी। पहले सरकार लोगों की लापरवाही ऊपर ज्यादा ध्यान नहीं दे रही थी लेकिन अब सरकार उन्हें नहीं छोड़ती क्योंकि पहले कोरोना का प्रभाव धीरे-धीरे कम होने लगा था तो सभी को लगा कि कोरोना शायद खत्म हो जाएगा लेकिन अचानक कोरोना की दूसरी लहर चालू हो गई और पहले 8 महीनों में से जितने के सामने नहीं आए उतने अब आ रहे हैं।


बाड़मेर में लगाया गया 25000 का जुर्माना

इसी को लेकर विवाह समारोह को लेकर नियुक्त किए गए अधिकारियों की टीमों के साथ मंगलवार को बाड़मेर मैं सभी मैरिज भवन और रिसॉर्ट एवं धर्मशाला का निरीक्षण किया गया इसी बीच पुलिस ने एक शादी में नियमों के उल्लंघन के खिलाफ मामला दर्ज किया है। घटना बाड़मेर के एक मैरिज गार्डन की है जहां पर एक शादी में 100 से ज्यादा भीड़ इकट्ठी थी और नियमों का पालन भी वहां नहीं हो रहा था। पुलिस ने राज्य सरकार की गाइड लाइन के अनुसार ₹25000 का जुर्माना लगाया है। जिला कलेक्टर विश्राम मीणा ने बताया कि बाड़मेर शहर में मंगलवार को अग्रसेन भवन में कपिल कुमार बंसल पुत्र राम निवास निवास स्टेशन रोड के भाई की शादी का आयोजन किया जा रहा था और उस समारोह में 100 से ज्यादा मेहमान होने और नियमों के उल्लंघन होने के कारण उनसे जुर्माना वसूला गया है।

शादी की नहीं दी गई थी सूचना

उन्होंने बताया कि शादी की सूचना मजिस्ट्रेट को नहीं दी गई थी जिसके कारण ₹5000 की राशि वसूल की गई है।


शादी करने से पहले सूचना देना अनिवार्य है

जिला कलेक्टर ने इस कार्यवाही के बाद सख्त हिदायत दी है कि अब से राशि वसूल करना शुरू हो गई है कृपया सभी सरकार के दिशा निर्देशों का पालन करें। उन्होंने बताया कि किसी भी शादी की सूचना दिए बिना शादी करने, मास्क नहीं लगाने,सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने और सैनिटाइजर की व्यवस्था नहीं रखने पर ₹5000 का जुर्माना लगाया जाएगा और अगरकिसी भी शादी समारोह में 100 से अधिक भीड़ रही तो ₹25000 का जुर्माना लगाया जाएगा। इसीलिए सभी नियमों का पालन करें।


सभी मैरिज गार्डन में  किया गया निरीक्षण

सरकार द्वारा चुनिए सभी टीमों ने शहर के सभी मैरिज गार्डन ओं का निरीक्षण किया है और वहां पर आने वाले शादियों की होने वाली तैयारियां भी देखी है और सभी को चेतावनी भी दी है कि अगर किसी भी रिसोर्ट में शादी नियमानुसार नहीं हुई तो रिसोर्ट वाले पर भी जुर्माना लगाया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ