किसान आंदोलन में बैठक से नहीं निकाला कोई समाधान 8 दिसंबर को किसानों ने बुलाया भारत बंद आंदोलन

किसान आंदोलन

किसान द्वारा किसान आंदोलन का आज 11 दिन हो गया है लेकिन अब तक सरकार और किसानों के बीच अभी तक कोई समाधान नहीं निकल पाया है लगातार किसानों और सरकार के बीच अभी तक 5 बेढक हो गई है लेकिन अभी तक कोई समाधान नहीं निकला है ।


कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा


विज्ञान भवन में किसान नेताओं कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के बीच वार्ता खत्म होने के बाद उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई और कहा कि हमारी किसान नेताओं के बीच शांतिपूर्ण माहौल से वार्ता हुई है और हम एमएसपी को लेकर किसानों मैं जो भ्रम है दूध करना चाहते हैं एमएसपी जारी रहेगी , किसी को इसमें शंका करने की कोई आवश्यकता नहीं है किसी के मन में इसको लेकर कोई शंका है तो हम उसके समाधान के लिए तैयार हैं प्रधानमंत्री किसानों के विकास और समृद्धि के लिए प्रतिबद्ध है और आगे भी रहेंगे ।


APMC मैं और कठोर एवं मजबूत करने के लिए सरकार तैयार है

कृषि मंत्री ने वार्ता में कहा कि सरकार एपीएमसी पर किसानों की शंकाएं दूर करने के लिए तैयार है हम इसे और मजबूत करने के लिए तैयार हैं हम चाहते थे कि हमें कुछ और बिंदुओं पर सुझाव मिले जिससे कि इसमें कुछ संशोधन किया जाए लेकिन इस समय इस बैठक में ऐसा नहीं हो सका लेकिन आप अगली बैठक 9 दिसंबर को होने जा रही है ।


सरकार ने किसानों से की अपील

प्रेस वार्ता के दौरान कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि किसान आंदोलन में बुजुर्गों और बच्चों को दूर रखें उन्होंने कहा कि इस कोरोना काल में हम चाहते हैं कि सभी सुरक्षित रहें इसीलिए मैं निवेदन करता हूं कि बच्चों और बुजुर्गों को आप लोग घर वापस भेज दे ।


किसानों ने बुलाया 1 दिन का भारत बंद आंदोलन

  किसानों द्वारा सरकार से बातचीत के दौरान कोई समाधान नहीं निकलने के पश्चात किसानों ने 1 दिन का भारत बंद आंदोलन बुलाया है जो 8 दिसंबर को किसान सभी अपनी ओर से भारत बंद रखना चाहते हैं और इसमें कई पार्टियां ने भी अपना समर्थन किया है वह चाहते हैं कि किसानों को न्याय मिले , और इसका उचित समाधान निकले ।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां

Popular Posts

डोराना जुलूस में विवाद: बांदाखेड़ी फंटे पर दो युवकों पर चलाई एयर गन, लाठी से पिटाई भी की और बाइक भी जला दी
बिना डीजल के चलने वाला इलेक्ट्रॉनिक ट्रैक्टर किया लॉन्च ,नई टेक्नोलॉजी के साथ देश का पहला इलेक्ट्रॉनिक ट्रैक्टर को किसान दिवस के मौके पर सोनालिका कंपनी ने किसानों को दिया तोहफा ।
मंदसौर में 400 से अधिक पक्षियों की मौत के बाद विभाग ने  किया अलर्ट जारी, पशुपालन विभाग पूरे जिले को आठ भागों में बांट कर रखेगा बर्ड फ्लू पर नजर
उज्जैन के बाद अब इंदौर में भी हुआ राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा एकत्रित करने वाले लोगों पर हुआ हमला कई लोग घायल हुए।
पंचायत की कुछ व्यवस्थाओं से ग्राम गोगरपुरा के निवासी हैं काफी नाखुश, जानिए ग्रामीणों को किन चीजों में दिक्कत आ रही है