मंदसौर जिले के 1.60 लाख किसानों के खातों में पहुंचेगी सम्मान निधि, शुरू हो चुका है कार्य

 


किसानों के लिए एक और खुशखबरी आई है कि शुक्रवार को "प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि" की राशि किसानों के खातों में पहुंचाने का कार्य शुरू हो चुका है। मंदसौर जिले में लगभग 1.60 लाख किसानों के खातों में सम्मान निधि पहुंचेगी जिसका शुभारंभ हो चुका है। इसके लिए मंदसौर जिले के विभिन्न स्थानों पर कार्यक्रम भी हुए जिसमें भानपुरा, गरोठ, सुवासरा, शामगढ़, सीतामऊ, मल्हारगढ़, दलोदा में विशेष कार्यक्रम हुए। जहां पर प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के भाषण का सीधा प्रसारण दिखाया गया। सभी गांवों की पंचायतों में भी भाषण का सीधा प्रसारण हुआ जहां पर विभिन्न लोगों ने इकट्ठा होकर प्रधानमंत्री जी के भाषण सुने।

कन्यापूजन कर किया गया कार्यक्रम का शुभारंभ

इस दौरान मल्हारगढ़ में वित्त मंत्री श्री जगदीश देवड़ा ने और सीतामऊ में नवीन और नवीकरणीय पर्यावरण मंत्री हरदीप सिंह डंग ने कन्या पूजन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम का लाइव प्रसारण सभी किसानों द्वारा पंचायतों और विकास खंडों में देखा गया।

पंडित अटल बिहारी वाजपेई का जन्म दिवस सबको याद रहेगा

वित्त मंत्री श्री जगदीश देवड़ा ने कहा कि पंडित अटल बिहारी बाजपेई का जन्मदिवस अब सबको याद रहेगा वह देश के एकमात्र ऐसे प्रधानमंत्री थे जिन्होंने पूरे देश में सड़कों का जाल बिछा दिया था। शेरशाह सूरी के बाद अगर किसी ने सड़कों के लिए दिल से काम किया तो अटल बिहारी बाजपेई का नाम ही सामने आता है। अटल बिहारी बाजपेई में किसानों के लिए बहुत सारे काम किए जो हर किसी के लिए आसान नहीं है। प्रदेश और जिले में गुंडों और बदमाशों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

सप्ताह में 2 दिन पटवारी पंचायत में उपस्थित रहेगा

यह भी फैसला लिया गया कि हर सोमवार और गुरुवार को ग्राम पंचायत में पटवारी का उपस्थित रहना जरूरी है अगर कोई पटवारी उपस्थित नहीं रहता है तो पटवारी के स्थान पर कलेक्टर पर कार्यवाही की जाएगी। कृषि कानून किसान के हितेषी है इनमें किसी प्रकार की कोई भी कमी नहीं है। कार्यक्रम में सांसद सुधीर गुप्ता, जिला पंचायत अध्यक्ष प्रियंका मुकेश गिरी गोस्वामी, मंदसौर विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया, गरोठ विधायक देवीलाल धाकड़, कलेक्टर मनोज पुष्प, जिला और जनपद पंचायत के सभी सदस्य, जनप्रतिनिधि, जिला अधिकारी, कर्मचारी एवं किसान उपस्थित थे।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां

Popular Posts

डोराना जुलूस में विवाद: बांदाखेड़ी फंटे पर दो युवकों पर चलाई एयर गन, लाठी से पिटाई भी की और बाइक भी जला दी
मंदसौर में 400 से अधिक पक्षियों की मौत के बाद विभाग ने  किया अलर्ट जारी, पशुपालन विभाग पूरे जिले को आठ भागों में बांट कर रखेगा बर्ड फ्लू पर नजर
उज्जैन के बाद अब इंदौर में भी हुआ राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा एकत्रित करने वाले लोगों पर हुआ हमला कई लोग घायल हुए।
पंचायत की कुछ व्यवस्थाओं से ग्राम गोगरपुरा के निवासी हैं काफी नाखुश, जानिए ग्रामीणों को किन चीजों में दिक्कत आ रही है
 WhatsApp पर खतरा: गूगल पर पब्लिक हो चुकी है ढेरो सारी ग्रुप चैट लिंक, कोई भी इसमें जुड़ सकता है, व्हाट्सएप प्रोफाइल पर भी है खतरा