इंदौर में 8:00 बजे से बंद होंगे बाजार, जागरूकता के लिए आगे आए एनजीओ, मास्क जरूर लगाएं

Indore today news

इंदौर में प्रशासन को बार-बार कोरोनावायरस नई गाइडलाइन तय करनी पड़ रही है। इंदौर में कोरोना बहुत बड़े रहा है जबकि जनता से यह बात छुपाई जा रही है ताकि फिर से लोगों में कोरोना के प्रति डर पैदा ना हो। इंदौर में अभी कोरोना संक्रमित इतने आ रहे हैं जितने कि कोरोना के पहले चरण में भी नहीं आते हैं थे। और आज ऐसा ही हो रहा है अभी हम इंदौर में कोरोना से अपने पैर पसारने लगा है।


फिर से कोरोना को लेकर की गई नई गाइडलाइन तैयार

इंदौर में कोरोना को लेकर कलेक्टर मनीष सिंह की अध्यक्षता में बैठक बुलाई गई। बैठक में नई गाइडलाइन जारी की गई एवं डीआईजी हरिनारायण चारी मिश्रा ने कहा कि शादी समारोह की अनुमति के लिए संबंधित थाने में और कलेक्टर से अनुमति लेनी जरुरी है और थाने में आवेदन देना जरूरी है।और भी कई नियमों का उनको पालन करना होगा जो पहले भी गाइडलाइनो में जारी हो चुकी है।


गुरुओं और मार्केट एसोसिएशन से भी हुई चर्चा

बैठक में कलेक्टर मनीष सिंह ने कहाधर्म कि हमने कोरोना संक्रमण की गति को देखते हुए कई नए नियम लागू किए गए हैं और गाइडलाइन भी तैयार की गई है। इसके अलावा संक्रमण को देखते हुए धर्मगुरुओ एवं मार्केट एसोसिएशन से भी कुछ बातें कही गई। अब बाजार को 8:00 बजे ही बंद कर दिए जाएंगे । बढ़ते मरीजों को ध्यान में रखते हुए हास्पिटल में बेड्स की क्षमता को लेकर भी ध्यान दिया जा रहा है।

कलेक्टर ने कहा कि एनजीओ के माध्यम से लोगों में जागरूकता फैलाई जाएगी। इसके लिए कलेक्टर ने कहा है कि जो भी एनजीओ और सहायता करना चाहती है या अभियान चलाना चाहती है वह संबंधित क्षेत्र के एसडीएम से संपर्क कर सकतें हैं। शहर के सभी स्थानों पर दिए हुए नियमों का पालन करना जरूरी है।अस्पताल में लोगों के बीच जाते समय मास्क आवश्यक रूप से लगाना जरूरी है साथ ही साथ लोग कोरोनावायरस गाइडलाइन का पालन करें।नियमों का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। सभी लोगों से कलेक्टर ने विनती भी की है कि कृपया सभी भीड़ वाले इलाकों में जाने से बचे।


अस्पतालों में डाली गई ऑक्सीजन लाइन

बैठक में कलेक्टर ने बताया कि शहर के सभी बड़े अस्पतालों में ऑक्सीजन लाइन लगाई गई है। मेडिकल कॉलेज में 1200, एमटीएस में 100, चाचा नेहरू 100, कैंसर अस्पताल में 100 बेड के लिए ऑक्सीजन लाइन डल चुकी है। सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल में 367 बेड्स की क्षमता है, जहां वर्तमान में 110 पेशेंट हैं। 

शहर में संक्रमण से बचने के लिए कई जन जागरण अभियान चलाए जा रहे हैं। सभी पिकनिक स्पॉट स्थानों पर कार रोको अभियान चलाया जा रहा है।

कुछ विषय ऐसे भी है जिन पर अभी निर्णय नहीं लिया गया है लेकिन उन पर भी निर्णय जल्दी ही आ जाएगा।

 ।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां

Popular Posts

मन्दसौर:अफीम किसानों के लिए बहुत ही बुरी खबर, अफीम की खेती निजी कंपनियों के हाथ में जा रही है।
मल्हारगढ़ 1.5 क्विंटल डोडाचूरा के साथ 1 आरोपी गिरफ्तार, एक दंपत्ति के घर पुलिस ने दी दबिश
5 साल बाद तक बनकर तैयार हुआ सीतामऊ फाटक और ओवरब्रिज, आज से शुरू होगा। 3 किलोमीटर का चक्कर बचेगा, लगभग 80हजार लोगों को मिल सकेगी राहत‌।
मंदसौर के तालाब में डूबे ग्यारहवीं के 3 छात्र,होली खेलने के बाद तालाब मे तीन दोस्त नहाने के लिए गए थे, दो के शव मिले ,जबकि एक को बचा लिया गया।
मंदसौर: फिलहाल मध्यप्रदेश में नहीं होगा टोटल लॉकडाउन,सीएम शिवराज सिंह का बड़ा ऐलान