भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए अच्छी खबर , आईएमएफ ने कहा भारत में तेजी से लौट रही है अर्थव्यवस्था

#India



भारत निरंतर प्रगति की ओर बढ़ रहा है देश की अर्थव्यवस्था में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है जो भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए अच्छी एक  खबर है 
  IMF ने कहा कोरोना काल के संकट के बाद भारत की अर्थव्यवस्था में तेजी से सुधार हो रहा , अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष के अनुसार सितंबर तिमाही से ही भारत की अर्थव्यवस्था में तेजी से सुधार हो रहा है ।
  विनिर्माण क्षेत्रों में तरक्की के बावजूद ही जीडीपी की गिरावट केवल 7.5 रही , पहले वित्त वर्ष अप्रैल-जून में अर्थव्यवस्था के लिए 23.9 प्रतिशत तक की गिरावट देखी गई थी । IMF  के प्रवक्ता गेरी राइस ने कहा भारत की अर्थव्यवस्था बीमारी की वजह से बुरी तरह से प्रभावित हुई थी लेकिन अब धीरे-धीरे तेजी से सुधार हो रहा है।
गेरी  राइस ने कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था वृद्धि को आगे समर्थन देते हुए हमें विश्वास है कि भारतीय प्राधिकरण मौजूदा उपायों का क्रियान्वयन जरूरी रूप से उसका दायित्व बढ़ाने के लिए गौर करेंगे ।

भारत के वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आईएमएफ की मंत्री स्तरीय अंतर्राष्ट्रीय मौद्रिक वित्तिय समिति को वीडियो कांफ्रेंस के जरिए संबोधित किया और कहा कि ऐसे कई महत्वपूर्ण आंकड़े ही जिससे भारत की अर्थव्यवस्था में तेजी से सुधार देखने को मिल रहा है।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां

Popular Posts

मन्दसौर:अफीम किसानों के लिए बहुत ही बुरी खबर, अफीम की खेती निजी कंपनियों के हाथ में जा रही है।
मल्हारगढ़ 1.5 क्विंटल डोडाचूरा के साथ 1 आरोपी गिरफ्तार, एक दंपत्ति के घर पुलिस ने दी दबिश
5 साल बाद तक बनकर तैयार हुआ सीतामऊ फाटक और ओवरब्रिज, आज से शुरू होगा। 3 किलोमीटर का चक्कर बचेगा, लगभग 80हजार लोगों को मिल सकेगी राहत‌।
मंदसौर के तालाब में डूबे ग्यारहवीं के 3 छात्र,होली खेलने के बाद तालाब मे तीन दोस्त नहाने के लिए गए थे, दो के शव मिले ,जबकि एक को बचा लिया गया।
मंदसौर: फिलहाल मध्यप्रदेश में नहीं होगा टोटल लॉकडाउन,सीएम शिवराज सिंह का बड़ा ऐलान