काम करते समय मिला 60 लाख का हीरा, लीज पर ली हुई जमीन ने चमकाई किस्मत



किसी की भी जिंदगी में पता नहीं चलता कि कब अचानक किस्मत बदल जाए जिससे हमारा जीवन सुधर भी सकता है या नष्ट भी हो सकता है।

ऐसा ही हमको मध्यप्रदेश के पन्ना जिले में देखने को मिला है एक किसान जिसका नाम लखन यादव है उसने सपने में भी नहीं सोचा होगा कि जिस जमीन को मैंने कुछ पैसे देकर लीज पर लिया है वहीं जमीन मुझे लखपति बनाएगी।लीज पर ली हुई जमीन ने रातों-रात लखन यादव की किस्मत बदल दी।

काम करते समय मिला हीरा

हुआ ऐसा कि लखन यादव जब खेत में काम कर रहा था तब काम करते करते उसे 14.98 कैरेट का हीरा मिला जिसकी कीमत 60 लाख रुपए हैं। लखन यादव ने कहा कि हमने यह जमीन ₹200 में 10 बाय 10 की लीज पर ली थी उसने यह जमीन एक महीने पहले ही ली थी और काम शुरू किया था अचानक मेरी किस्मत बदल गई और मुझे यहां काम करते करते एक अजीब सा चमकीला पत्थर दिखाई दिया वह थोड़ा मिट्टी में  हो रखा था लखन यादव ने जब उस पत्थर को उठाया और उसे साफ किया तो वह हीरा निकला ‌। पहले उसे भरोसा नहीं हुआ लेकिन जब लखन यादव द्वारा उसको कलेक्टर ऑफिस ले जाया गया तो उसे पता चला कि यहां सच्चाई में एक हीरा है। इस प्रकार से उसकी किस्मत पूरी बदल गई और वह रातों-रात लखपति हो गया।

 लखन यादव ने लिया अजीब फैसला

 आप सोच रहे होंगे कि उसको इतने पैसे मिलने के बाद वह इन पैसों का क्या करेगा?? इतने पैसे मिलने के बाद लखन यादव ने कहा कि मैं इस पल को भूल नहीं पाऊंगा और इस पैसे से मैं बच्चों को पढ़ा लूंगा और आगे तक ले जाऊंगा। हीरे से मिले पैसे से उन्होंने नई बाइक  खरीदी है। उन्होंने इस जमीन को पैसे मिलने से छोड़ा नहीं है बल्कि वह थोड़ा समय से और इस जमीन पर काम करना चाहते हैं। लखन यादव ने कहा कि हीरे मिले पैसे से मेरी जिंदगी अचानक खुशमिजाज हो गई जो मैंने सपने में भी नहीं सोचा था।


टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां

Popular Posts

डोराना जुलूस में विवाद: बांदाखेड़ी फंटे पर दो युवकों पर चलाई एयर गन, लाठी से पिटाई भी की और बाइक भी जला दी
बिना डीजल के चलने वाला इलेक्ट्रॉनिक ट्रैक्टर किया लॉन्च ,नई टेक्नोलॉजी के साथ देश का पहला इलेक्ट्रॉनिक ट्रैक्टर को किसान दिवस के मौके पर सोनालिका कंपनी ने किसानों को दिया तोहफा ।
मंदसौर में 400 से अधिक पक्षियों की मौत के बाद विभाग ने  किया अलर्ट जारी, पशुपालन विभाग पूरे जिले को आठ भागों में बांट कर रखेगा बर्ड फ्लू पर नजर
उज्जैन के बाद अब इंदौर में भी हुआ राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा एकत्रित करने वाले लोगों पर हुआ हमला कई लोग घायल हुए।
पंचायत की कुछ व्यवस्थाओं से ग्राम गोगरपुरा के निवासी हैं काफी नाखुश, जानिए ग्रामीणों को किन चीजों में दिक्कत आ रही है