मंदसौर जिले में कोरोना से 70 फ़ीसदी बुजुर्ग तो 30 फीसदी युवा आ रहें नए मरीज, नहीं रुक रही कोरोना की रफ्तार

 



मंदसौर जिले में दिन पर दिन कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है । कई दिनों बाद सबसे अधिक नए मरीज बीती रात को 18 संक्रमित सामने आए। जिसमें सबसे अधिक संख्या बुजुर्गों की है जिन का प्रतिशत लगभग 60 से 70 है। वही युवाओं का प्रतिशत 30 फ़ीसदी है। इसके साथ साथ एक बच्चा भी कोरोना संक्रमित प्राप्त हुआ है जिसकी उम्र 13 साल है।।

यूएस और यूके से आने वाले यात्रियों के लिए गए सैंपल

जिले में यूएस और यूके से आए हुए यात्रियों की संख्या 9 है जिनमें से 7 लोगों की जांच हो चुकी है और सभी 7 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है बाकी शेष बचे 2 लोगों की जांच नहीं हुई है। सीएमएचओ डॉक्टर केएल राठौर ने बताया कि यूएस एवं यूके से आने वाले 9 लोगों में से 7 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है और 2 लोगों की जांच होना शेष है।

कोरोना का अब तक जिले में आंकड़ा

जानकारी के अनुसार जिले में अब तक 60116 व्यक्तियों की कोरोना की जांच हुई है जिनमें से अब तक कुल 2 हजार 555 मरीज संक्रमित पाए गए हैं। संक्रमित पाए गए मरीजों में से दो हजार 408 व्यक्ति स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं और अब तक 33 लोगों की मौत हो चुकी है। जिले में अभी कुल 114 एक्टिव केस है। इन सभी एक्टिव केस मैं से 35 मरीज जीएनएमटीसी सेंटर में भर्ती हैं  तो 33 मरीज जिला अस्पताल में भर्ती है। अच्छा व्यक्ति होम आइसोलेशन पर भर्ती है। 18 मरीज जिले से बाहर भर्ती है।

जिले में दिसंबर में बढ़ गया है मौत का आंकड़ा

जिले में दिसंबर के महीने में मौत की दर का आंकड़ा बढ़ गया है। सीएमएचओ कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार अब तक दिसंबर माह में 20 तारीख तक 7 मौत हो चुकी है। यानी कि जिले में हर तीसरे दिन एक मौत कोरोनावायरस से हो रही है। अब इस वायरस के संक्रमण से बचने के लिए अब और सतर्कता की आवश्यकता है।

सभी को कोरोना के नियमों का पालन करना चाहिए और मास्क और सैनिटाइजर का उपयोग करना चाहिए साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन करें।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां

Popular Posts

मन्दसौर:अफीम किसानों के लिए बहुत ही बुरी खबर, अफीम की खेती निजी कंपनियों के हाथ में जा रही है।
मल्हारगढ़ 1.5 क्विंटल डोडाचूरा के साथ 1 आरोपी गिरफ्तार, एक दंपत्ति के घर पुलिस ने दी दबिश
5 साल बाद तक बनकर तैयार हुआ सीतामऊ फाटक और ओवरब्रिज, आज से शुरू होगा। 3 किलोमीटर का चक्कर बचेगा, लगभग 80हजार लोगों को मिल सकेगी राहत‌।
मंदसौर के तालाब में डूबे ग्यारहवीं के 3 छात्र,होली खेलने के बाद तालाब मे तीन दोस्त नहाने के लिए गए थे, दो के शव मिले ,जबकि एक को बचा लिया गया।
मंदसौर: फिलहाल मध्यप्रदेश में नहीं होगा टोटल लॉकडाउन,सीएम शिवराज सिंह का बड़ा ऐलान