Neemuch/अफीम काश्तकारों को पट्टा वितरण की प्रक्रिया शुरू, 363 गांव के किसानों को मिलेंगे पट्टे।

Neemuch/अफीम काश्तकारों को पट्टा वितरण की प्रक्रिया शुरू,

 भारत सरकार के आव्हान के बाद काश्तकारों को पट्टा वितरण की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। यह 27 नवंबर से 10 दिसंबर तक जारी रहेगा। नीमच नारकोटिक्स विभाग ने काश्तकारों की सुविधा के लिए मंडप की सुविधा भी विभाग द्वारा की गई है। इस बार अफीम नीति में जो बदलाव हुए हैं उसका पालन भी विभाग द्वारा किया जा रहा है। जिला टीम अधिकारी के मुरली कृष्ण तृतीय खंड और अमर सिंह कनौजिया तृतीय खंड ने जानकारी देते हुए बताया की मनासा तहसील के 128 गांवों मे 4486 पट्टों का वितरण किया जाएगा। और द्वितीय खंड 235 गांव के लगभग 5400 किसानों को पट्टा वितरण किया जाएगा। साथ ही 4.2 और 5.4 के तहत जिस का मार्जिन होगा उसे6 आरी का पट्टा दिया जाएगा। 5.4 और 5.9 तक का मार्जिन होगा उसे 10 आरी का पट्टा दिया जाएगा 5.9 से अधिक मार्जिन वालों को 12 आरी का पट्टा दिया जाएगा। इस दौरान किसानों की लंबी कतारें भी विभाग को देखने को मिलेगी। विभाग द्वारा काश्तकारों के लिए दस्तावेज तैयार कर बटे वितरण किए जा रहे हैं।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां

Popular Posts

#मंदसौर: लापता राहुल पाटीदार की लाश मिली, पूरे इलाके में फैल गई सनसनी, पुलिस मामले की जांच में लगी हुई है, पढ़े खबर
देश का पहला CNG से चलने वाला ट्रैक्टर हुआ लॉन्च  किसानों की लगभग 2 लाख रुपए तक की बचत करेगा प्रत्येक वर्ष , सीएनजी से चलने वाले ट्रैक्टर कि क्या है खासियत ।
उत्तराखंड में फिर से तबाही: ग्लेशियर फटने से नदी किनारे वाले सभी घर बहे, कई लोग पानी के साथ बह गए, कुछ लोगों की गई जान
खराब मौसम से अफीम फसल खराब, फसल को नष्ट नहीं करें ताकि पोस्ता ले सके सभी किसान
मंदसौर पशुपतिनाथ मंदिर में 16 फरवरी ( बसंत पंचमी) के दिन लगने जा रहा है विश्व का सबसे बड़ा घंटा । आइए जानते हैं इस घंटे की क्या है विशेषताएं ।