मध्यप्रदेश में ठंड की दस्तक, कई जिलों के न्यूनतम तापमान में आई गिरावट mp weather news

Mp Weather News

मध्यप्रदेश में अब धीरे-धीरे ठंड बढ़ने लगी है। कई जिलों के न्यूनतम तापमान में कुछ दिनों पहले जो बढ़ोतरी देखने को मिली थी वह अब कम होते जा रही है।

मध्यप्रदेश में अब धीरे-धीरे ठंड बढ़ने लगी है। कई जिलों के न्यूनतम तापमान में कुछ दिनों पहले जो बढ़ोतरी देखने को मिली थी वह अब कम होते जा रही है। पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश का मौसम शुष्क रहा तो वहीं न्यूनतम तापमान में सागर, भोपाल और ग्वालियर संभाग के जिलों में खास परिवर्तन नहीं हुआ। लेकिन रीवा, होशंगाबाद, उज्जैन और इंदौर संभागों के जिलों में न्यूनतम तापमान काफी गिरा। जबलपुर, होशंगाबाद, उज्जैन और इंदौर संभागों के जिलों में सामान्य से कम तापमान दर्ज हुए। आने वाले समय में मध्य प्रदेश का मौसम के असर को लेकर मौसम विशेषज्ञ पीके शाह ने बताया कि एक डब्ल्यू डी आ रहा है, जिसका असर प्रदेश के मौसम में देखने को मिलेगा। महीने के आखिरी में ठंड बढ़ने की संभावना है। प्रदेश के कई जिलों में न्यूनतम तापमान में 2-3℃ की गिरावट दर्ज की गयी है।


*आने वाले दिनों में क्या होगी स्थिति* 

आने वाले दिनों में तापमान घट-बढ़ सकते हैं‌ घटने-बढ़ने का यह क्रम चलता रहेगा और नवम्बर महीने के आखिर में तापमान में ज्यादा गिरावट हो सकती है। साथ ही कोल्ड वेव की स्थिति भी बन सकती है। मध्यप्रदेश के प्रमुख शहरों में रविवार को दिन के तापमान इस प्रकार रहे-

भोपाल-अधिकतम तापमान 26.2℃,न्यूनतम तापमान-10.4℃इंदौर-अधिकतम तापमान 28.3℃,न्यूनतम तापमान-12.7℃जबलपुर- अधिकतम तापमान 24.3℃,न्यूनतम तापमान-09.5℃ग्वालियर-अधिकतम तापमान 23.7℃,न्यूनतम तापमान-08.5℃प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस नौगांव में दर्ज किया गया।

राजधानी के मौसम का हालराजधानी भोपाल में भी अधिकतम तापमान कम होने की संभावना है, क्योंकि अभी हवा की दिशा जो चल रही है, उसके कारण अधिकतम और न्यूनतम दोनों ही तापमानों में गिरावट आई है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Popular Posts