मंदसौर उपचुनाव की EVM मशीन और सेक्टर अधिकारियों की गाड़ी में लगाए जीपीएस मिलेगी लोकेशन कहां है गाड़ी।

मंदसौर में जिला निर्वाचन आयोग द्वारा की जा रही उपचुनाव की तैयारियां, मतदान दलों को ले जाने वाले वाहनों में लगाया जा रहा है जीपीएस साथ ही सभी ईवीएम मशीनों में भी जीपीएस लगाया गया है जिससे यह पता चल जाएगा कि गाड़ी कहां पर आ रही है। करीब 223 वाहनों में लगाया जा रहा है जीपीएस किसी भी टाइम किसी भी गाड़ी की मॉनिटरिंग की जा सकती है। मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है मंदसौर की सुवासरा विधानसभा सीट पर भी और चुनाव हो रहे हैं जिससे जिला निर्वाचन आयोग द्वारा चुनाव की तैयारियां और नियम कठोर होते जा रहे हैं। इंदौर की टेक्नोवेड कंपनी द्वारा सभी गाड़ियों में लोकेशन देखने के लिए जीपीएस लगाया गया है जो हम मोबाइल से भी कनेक्ट कर सकते हैं। ईवीएम मशीन गाड़ियों के अलावा ईवीएम टेक्निकल टीम के लिए जीपीएस लगाने के निर्देश दिए गए हैं। इन सभी वाहनों पर नजर मंदसौर पुलिस कंट्रोल रूम से रखी जाएगी। चुनाव आयोग द्वारा ईवीएम मशीन की सुरक्षा के लिए यह कदम उठाया जा रहा है।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां

Popular Posts

#मंदसौर: लापता राहुल पाटीदार की लाश मिली, पूरे इलाके में फैल गई सनसनी, पुलिस मामले की जांच में लगी हुई है, पढ़े खबर
देश का पहला CNG से चलने वाला ट्रैक्टर हुआ लॉन्च  किसानों की लगभग 2 लाख रुपए तक की बचत करेगा प्रत्येक वर्ष , सीएनजी से चलने वाले ट्रैक्टर कि क्या है खासियत ।
खराब मौसम से अफीम फसल खराब, फसल को नष्ट नहीं करें ताकि पोस्ता ले सके सभी किसान
उत्तराखंड में फिर से तबाही: ग्लेशियर फटने से नदी किनारे वाले सभी घर बहे, कई लोग पानी के साथ बह गए, कुछ लोगों की गई जान
मंदसौर पशुपतिनाथ मंदिर में 16 फरवरी ( बसंत पंचमी) के दिन लगने जा रहा है विश्व का सबसे बड़ा घंटा । आइए जानते हैं इस घंटे की क्या है विशेषताएं ।