बॉर्डर पहुंचे देश के प्रधानमंत्री जवानों संग हर्ष और उल्लास से मनाई दीपावली ।

प्रधानमंत्री जवानों संग हर्ष और उल्लास से मनाई दीपावली ।

जैसे कि आप जानते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब से प्रधानमंत्री की कमान संभाली है तब से हर वर्ष वह जवानों के बीच दीपावली मनाते आ रहे हैं । और सेनाओं के साथ धूमधाम से मनाई जाती है दीपावली और मिठाइयां वितरित की जाती है।


  उस वर्ष प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2019 में जम्मू-कश्मीर के राजौरी सेक्टर में जवानों के बीच दीपावली मनाई थी । और इससे पहले 2018 में उत्तराखंड के आइटीबीपी के जवानों उत्तरकाशी के सैनिकों के बीच मनाई थी दीवाली ।और आज इस वर्ष वह राजस्थान के जैसलमेर में लोंगेवाला सेक्टर में जवानों के बीच दिवाली मनाई ।


क्यों खास है लोंगे वाला बॉर्डर आज हम आपको बता देंगे


यह वही सेक्टर है जिसमें 1971 में भारत और पाकिस्तान के युद्ध में पाकिस्तान को धूल चटा दी थी और उस स्थान का नाम लेने से पाकिस्तान भी कांपने लगता है आज वहां पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जवानों के बीच दीपावली मनाई। दूसरे देश को  संदेश देंगे कि हम त्योहार के समय भी अपना कर्तव्य पूर्ण रूप से निभाते हैं। 


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को क्या संदेश दिया।


  आज भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को `दीपावली की शुभकामना देते हुए कहा कि आप अपने घर में एक दिया उन जवानों के लिए जलाए जो त्योहारों के समय भी अपना कर्तव्य पूर्ण रूप से निभा रहे हैं और वह देश की सेवा तन मन से कर रहे हैं । आज आप उनकी वजह से ही अपने घर में सुरक्षित महसूस कर पा रहे हैं । आप उसी जवान की वजह से निडर होकर अपने घर में त्योहार मना रहे हैं ।


  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ आज सी.डी.एस. जनरल विपिन रावत और थल सेना अध्यक्ष जनरल मनोज मुकुंद करवाने जैसलमेर पहुंचे और सेनाओं के साथ दिवाली मनाई।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां