केंद्र सरकार का कोरोना को लेकर बड़ा फैसला, अब संक्रमित राज्यों में जाएगी केंद्र की हाई-लेवल टीमें*

 


भारत में कोरोना संक्रमण को कंट्रोल में करने के लिए केंद्र सरकार ने नया प्लान तैयार कर लिया है। अभी तक केंद्र सरकार ने 4 राज्यों में कोरोना की रोकथाम करने के लिए हाई लेवल टीमें भेज चुकी है एवं ऐसी अन्य और टीमें अलग अलग राज्यों में भेजने की तैयारी केंद्र सरकार द्वारा की जा रही है। आपको बता दे की दिवाली के बाद से देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है। अभी भारत में कोरोना के मरीजों का नंबर 90 लाख के पार पहुंच गया है।

किन किन राज्यों में भेजी जा चुकी है हाई लेवल टीमें

अभी तक केंद्र सरकार की ओर से हरियाणा, राजस्थान, गुजरात और मणिपुर में हाई-लेवल टीम भेजी गई हैं। एवं अभी जिस राज्य में नए मामले आने की संख्या तेज हो गई है वहां पर केंद्र सरकार अपनी भेजने की तैयारी कर रही है। केंद्र सरकार की तरफ से राज्यों को टेस्टिंग बढ़ाने और मरीजों को ट्रैक करने का सुझाव दिया गया है।


दिवाली के बाद देश के क्या हैं हाल

भारत में कोरोना मरीज 90 लाख पार

भारत में लगातार कोरोना वायरस अपनी रफ्तार बढ़ा रहा है। बीते कुछ दिनों में त्योहारी सीजन के बाद नए मामले के रफ्तार में बहुत तेजी सामने आई है। अभी बुधवार तक भारत में संक्रमितों की संख्या 90 लाख के पार पहुंच गई जबकि ठीक हो चुके लोगों की संख्या 84 लाख से अधिक हो गई है।

 

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां

Popular Posts

#मंदसौर: लापता राहुल पाटीदार की लाश मिली, पूरे इलाके में फैल गई सनसनी, पुलिस मामले की जांच में लगी हुई है, पढ़े खबर
देश का पहला CNG से चलने वाला ट्रैक्टर हुआ लॉन्च  किसानों की लगभग 2 लाख रुपए तक की बचत करेगा प्रत्येक वर्ष , सीएनजी से चलने वाले ट्रैक्टर कि क्या है खासियत ।
उत्तराखंड में फिर से तबाही: ग्लेशियर फटने से नदी किनारे वाले सभी घर बहे, कई लोग पानी के साथ बह गए, कुछ लोगों की गई जान
खराब मौसम से अफीम फसल खराब, फसल को नष्ट नहीं करें ताकि पोस्ता ले सके सभी किसान
मंदसौर पशुपतिनाथ मंदिर में 16 फरवरी ( बसंत पंचमी) के दिन लगने जा रहा है विश्व का सबसे बड़ा घंटा । आइए जानते हैं इस घंटे की क्या है विशेषताएं ।