सोशल मीडिया पर फेमस होने के चक्कर में एक युवक बना नकली पुलिस वाला तो असली पुलिस वालों ने पकड़ा

 

छिंदवाड़ा में एक युवक जो सोशल मीडिया में इंटरेस्ट रखता था उसने फेमस होने के चक्कर में पुलिस की नकली वर्दी सिलवा रखी थी और अपनी गाड़ी पर भी पुलिस का लोगो लगाकर लोगों पर अपना दम दिखाता था और शहर में घूमता था।

सोशल मीडिया पर पुलिस की नकली वर्दी पहन कर खुद को पुलिस बताने वाले व्यक्ति को असली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

 जानकारी के अनुसार पता चला है कि नकली वर्दी पहन कर जो व्यक्ति खुद को पुलिस बता कर लोगों पर अपना दम दिखाता था उस व्यक्ति का नाम हेमंत है जो पिछले तीन-चार महीनों से नकली पुलिस बनकर शहर में घूमता था। लोगों को जब उस व्यक्ति की हरकतों पर शक होने लगा तो वहां के लोगों ने पुलिस को उसकी शिकायत दर्ज करवाई। संदिग्ध विधियों के कारण उस व्यक्ति को पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया और उसके ऊपर मामला दर्ज किया गया।

 आखिर क्यों व्यक्ति नकली पुलिस वाला बना

 आरोपी के फर्जी पुलिस वाले बनने,फर्जी पुलिस की वर्दी से लाने और अपनी गाड़ी पर पुलिस का लोगो लगाकर घूमने का कोई बड़ा कारण नहीं हैबस उस व्यक्ति को सोशल मीडिया पर पुलिस की वर्दी पहन कर वीडियो बनाने का बहुत शौक था इसी के चलते उसने पुलिस की नकली वर्दी सिल्वर और उससे वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डालता रहता था और लोगों पर अब रुतबा दिखाता था।

 

इस विषय पर टीआई ने क्या कहा

टीआई मनीष राज सिंह ने बताया कि नामक व्यक्ति की उम्र 22 वर्ष है जोकि गुलाबरा में किराए के मकान में रहता था। मकान मालिक के पूछने पर उसने बताया कि वह एक एसपी ऑफिस में कार्य करता है और रोज सुबह पुलिस की वर्दी पहन कर घर से निकल जाता था। लोगो पर वर्दी का दम दिखाने और अजीब सी हरकतें करने के कारण लोगों ने बहुत बार आरक्षक की शिकायत की बहुत सारी शिकायतें आने के बाद कोतवाली पुलिस ने उसे गिरफ्त में ले लिया और पता चला है कि यह व्यक्ति फर्जी पुलिस वाला बन कर लोगों को लूटता है। 

जब पुलिस द्वारा उस व्यक्ति से पूछताछ की गई तो व्यक्ति ने कहा कि मैंने बस सोशल मीडिया पर अपना शौक पूरा करने के लिए यह वर्दी सिलवाए थी और गाड़ी पर पुलिस का लोगो लगवाया था।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां

Popular Posts

डोराना जुलूस में विवाद: बांदाखेड़ी फंटे पर दो युवकों पर चलाई एयर गन, लाठी से पिटाई भी की और बाइक भी जला दी
बिना डीजल के चलने वाला इलेक्ट्रॉनिक ट्रैक्टर किया लॉन्च ,नई टेक्नोलॉजी के साथ देश का पहला इलेक्ट्रॉनिक ट्रैक्टर को किसान दिवस के मौके पर सोनालिका कंपनी ने किसानों को दिया तोहफा ।
मंदसौर में 400 से अधिक पक्षियों की मौत के बाद विभाग ने  किया अलर्ट जारी, पशुपालन विभाग पूरे जिले को आठ भागों में बांट कर रखेगा बर्ड फ्लू पर नजर
उज्जैन के बाद अब इंदौर में भी हुआ राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा एकत्रित करने वाले लोगों पर हुआ हमला कई लोग घायल हुए।
पंचायत की कुछ व्यवस्थाओं से ग्राम गोगरपुरा के निवासी हैं काफी नाखुश, जानिए ग्रामीणों को किन चीजों में दिक्कत आ रही है