दिवाली के बाद भी आसमान छू सकता है प्याज का भाव


Mandsaur Mandi pyaj bhav

मंदसौर मंडी में जैसा कि आपको पता होगा की दिवाली के पर्व पर प्याज की कीमत आसमान छू गई थी। लेकिन दिवाली के बाद भी प्याज के भाव ने आसमान छू रखा है। व्यापारियों का कहना है कि आने वाले 20 से 25 दिनों में मंडी की हालत खराब हो सकती है बीते दिनों रविवार को हुई बारिश ने प्याज की फसल को भारी तरीके से बर्बाद कर दिया है। किसी जगह ज्यादा तो किसी जगह कम बारिश हुई इससे फसल और मंडी में पड़े आज भी खराब हो गए।


खराब होने लगी है प्याज की फसल

मध्य प्रदेश के कुछ इलाकों में तेज और धीमी बारिश के कारण आज के उत्पादन में असर देखने को मिला है। बिन मौसम बारिश के कारण प्याज की फसल में पीलापन आने लगा है जिससे प्याज के भाव पर आने वाले 20 से 25 दिनों में भारी असर पड़ सकता है। दिवाली के बाद भी प्याज के दाम आसमान छू सकते हैं। व्यापारियों का कहना है कि प्याज के दाम सो रुपए किलो तक पहुंच सकते हैं।

राजधानी भोपाल में प्याज के दाम

मंदसौर में जो प्याज 60 से 70 रुपए किलो बिक रहा है वहीं राजधानी भोपाल में प्याज सो रुपए किलो बिक रहा है। जबकि आज तक इस महीने प्याज के दाम इतने ऊंचे नहीं गए।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां

Popular Posts

डोराना जुलूस में विवाद: बांदाखेड़ी फंटे पर दो युवकों पर चलाई एयर गन, लाठी से पिटाई भी की और बाइक भी जला दी
मंदसौर में 400 से अधिक पक्षियों की मौत के बाद विभाग ने  किया अलर्ट जारी, पशुपालन विभाग पूरे जिले को आठ भागों में बांट कर रखेगा बर्ड फ्लू पर नजर
उज्जैन के बाद अब इंदौर में भी हुआ राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा एकत्रित करने वाले लोगों पर हुआ हमला कई लोग घायल हुए।
पंचायत की कुछ व्यवस्थाओं से ग्राम गोगरपुरा के निवासी हैं काफी नाखुश, जानिए ग्रामीणों को किन चीजों में दिक्कत आ रही है
मंदसौर में दो दिन से हो रही वर्षा कई जगह ओलावृष्टि से खराब हुई फसल , आने वाले 48 घंटों में ओलावृष्टि को लेकर मौसम विभाग ने किया अलर्ट।