दिवाली के बाद भी आसमान छू सकता है प्याज का भाव


Mandsaur Mandi pyaj bhav

मंदसौर मंडी में जैसा कि आपको पता होगा की दिवाली के पर्व पर प्याज की कीमत आसमान छू गई थी। लेकिन दिवाली के बाद भी प्याज के भाव ने आसमान छू रखा है। व्यापारियों का कहना है कि आने वाले 20 से 25 दिनों में मंडी की हालत खराब हो सकती है बीते दिनों रविवार को हुई बारिश ने प्याज की फसल को भारी तरीके से बर्बाद कर दिया है। किसी जगह ज्यादा तो किसी जगह कम बारिश हुई इससे फसल और मंडी में पड़े आज भी खराब हो गए।


खराब होने लगी है प्याज की फसल

मध्य प्रदेश के कुछ इलाकों में तेज और धीमी बारिश के कारण आज के उत्पादन में असर देखने को मिला है। बिन मौसम बारिश के कारण प्याज की फसल में पीलापन आने लगा है जिससे प्याज के भाव पर आने वाले 20 से 25 दिनों में भारी असर पड़ सकता है। दिवाली के बाद भी प्याज के दाम आसमान छू सकते हैं। व्यापारियों का कहना है कि प्याज के दाम सो रुपए किलो तक पहुंच सकते हैं।

राजधानी भोपाल में प्याज के दाम

मंदसौर में जो प्याज 60 से 70 रुपए किलो बिक रहा है वहीं राजधानी भोपाल में प्याज सो रुपए किलो बिक रहा है। जबकि आज तक इस महीने प्याज के दाम इतने ऊंचे नहीं गए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Popular Posts

मध्यप्रदेश न्यूज़: गुराडिया देदा में हुई रहस्यमय मौत, 2 फिट पानी के टैंक में गिरकर हुई उत्तरप्रदेश के 19 साल के युवक की मौत
मध्यप्रदेश न्यूज़: मंदसौर में एक साथ तीन लड़कियां तालाब में डूबी, मरने वाली में दो सगी बहनों और एक अन्य लड़की शामिल है
मध्यप्रदेश न्यूज़: बलि देने तलवार निकाली, सामने बैठे व्यक्ति को लगी; मौत, मन्नत पूरी होने पर आगर मालवा से आया था परिवार
मंदसौर: गुड़भेली में गांव के ही दोस्त और पिता ने मिलकर किया अपहरण,50 लाख रुपए की फिरौती मांगी, आरोपी गिरफ्तार
मध्यप्रदेश न्यूज़: मंदसौर में गैस सिलेंडर हुआ ब्लास्ट, पूरा घर जलकर हुआ राख, 1 लाख 20 हजार रुपए की नकदी भी जली