दिवाली के बाद भी आसमान छू सकता है प्याज का भाव


Mandsaur Mandi pyaj bhav

मंदसौर मंडी में जैसा कि आपको पता होगा की दिवाली के पर्व पर प्याज की कीमत आसमान छू गई थी। लेकिन दिवाली के बाद भी प्याज के भाव ने आसमान छू रखा है। व्यापारियों का कहना है कि आने वाले 20 से 25 दिनों में मंडी की हालत खराब हो सकती है बीते दिनों रविवार को हुई बारिश ने प्याज की फसल को भारी तरीके से बर्बाद कर दिया है। किसी जगह ज्यादा तो किसी जगह कम बारिश हुई इससे फसल और मंडी में पड़े आज भी खराब हो गए।


खराब होने लगी है प्याज की फसल

मध्य प्रदेश के कुछ इलाकों में तेज और धीमी बारिश के कारण आज के उत्पादन में असर देखने को मिला है। बिन मौसम बारिश के कारण प्याज की फसल में पीलापन आने लगा है जिससे प्याज के भाव पर आने वाले 20 से 25 दिनों में भारी असर पड़ सकता है। दिवाली के बाद भी प्याज के दाम आसमान छू सकते हैं। व्यापारियों का कहना है कि प्याज के दाम सो रुपए किलो तक पहुंच सकते हैं।

राजधानी भोपाल में प्याज के दाम

मंदसौर में जो प्याज 60 से 70 रुपए किलो बिक रहा है वहीं राजधानी भोपाल में प्याज सो रुपए किलो बिक रहा है। जबकि आज तक इस महीने प्याज के दाम इतने ऊंचे नहीं गए।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां

Popular Posts

मन्दसौर:अफीम किसानों के लिए बहुत ही बुरी खबर, अफीम की खेती निजी कंपनियों के हाथ में जा रही है।
मल्हारगढ़ 1.5 क्विंटल डोडाचूरा के साथ 1 आरोपी गिरफ्तार, एक दंपत्ति के घर पुलिस ने दी दबिश
5 साल बाद तक बनकर तैयार हुआ सीतामऊ फाटक और ओवरब्रिज, आज से शुरू होगा। 3 किलोमीटर का चक्कर बचेगा, लगभग 80हजार लोगों को मिल सकेगी राहत‌।
मंदसौर: फिलहाल मध्यप्रदेश में नहीं होगा टोटल लॉकडाउन,सीएम शिवराज सिंह का बड़ा ऐलान
मंदसौर के तालाब में डूबे ग्यारहवीं के 3 छात्र,होली खेलने के बाद तालाब मे तीन दोस्त नहाने के लिए गए थे, दो के शव मिले ,जबकि एक को बचा लिया गया।