शिवराज सरकार का बड़ा फैसला गायों कि सुरक्षा के लिए बनाया जाएगा नया गाय मंत्रीमंडल

 


आज सुबह शिवराज सिंह चौहान ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश में गायों की सुरक्षा के लिए एक नया गाय मंत्रिमंडल बनाने जा रहे हैं जिसके अंतर्गत गायों की सुरक्षा ,संरक्षण और विकास को मजबूती मिलेगी । साथ ही सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर बताया कि गौपाष्टमी के दिन 22 नवंबर को दोपहर 12:00 बजे को कैबिनेट का गठन किया जाएगा और गौ अभ्यारण सालरिया आगर मालवा में होगी।


गो मंत्रिमंडल में 5 विभाग शामिल होंगे


  शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट का प्रदेश की जनता को बताया गाय की रक्षा एवं संरक्षण के लिए गौ कैबिनेट का गठन किया गया है इस कैबिनेट के अंतर्गत पशुपालन, वन, पंचायत व ग्रामीण विकास, गृह और किसान कल्याण विभाग, राजस्व गौ कैबिनेट मंडल में शामिल किया गया है


विपक्ष ने इस नए मंत्रिमंडल पर कई सवाल खड़े किए हैं


पूर्व सीएम कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा कि पहले भी 2018 में शिवराज सरकार ने ऐसे ही कानून बनाने का निर्णय किया था लेकिन कुछ नहीं हुआ। वहीं कांग्रेस की ओर से भी कहां जा रहा है कि हमने अपने वचन पत्र में वादा किया था कि हमारी सरकार आने पर हम 1000 गोशाला बनाएंगे जो हमने अपने वचन को पूरा किया, प्रदेश में गौशाला का निर्माण चालू कराया साथ ही विपक्ष पर सवाल भी खड़े कर रहे हैं ।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां

Popular Posts

#मंदसौर: लापता राहुल पाटीदार की लाश मिली, पूरे इलाके में फैल गई सनसनी, पुलिस मामले की जांच में लगी हुई है, पढ़े खबर
देश का पहला CNG से चलने वाला ट्रैक्टर हुआ लॉन्च  किसानों की लगभग 2 लाख रुपए तक की बचत करेगा प्रत्येक वर्ष , सीएनजी से चलने वाले ट्रैक्टर कि क्या है खासियत ।
खराब मौसम से अफीम फसल खराब, फसल को नष्ट नहीं करें ताकि पोस्ता ले सके सभी किसान
उत्तराखंड में फिर से तबाही: ग्लेशियर फटने से नदी किनारे वाले सभी घर बहे, कई लोग पानी के साथ बह गए, कुछ लोगों की गई जान
मंदसौर पशुपतिनाथ मंदिर में 16 फरवरी ( बसंत पंचमी) के दिन लगने जा रहा है विश्व का सबसे बड़ा घंटा । आइए जानते हैं इस घंटे की क्या है विशेषताएं ।