मंदसौर में कोरोना के साथ डेंगू की दस्तक, बसेर कॉलोनी क्षेत्र में डेंगू के मरीज, किया दवाइयों का छिड़काव।

 मंदसौर मैं कोरोना के साथ साथ डेंगू भी आ गया। मंदसौर की बसेर कॉलोनी में मिला डेंगू का मरीज। नगरपालिका हुई सतर्क, पूरे शहर में नगर पालिका द्वारा दवाई का छिड़काव किया गया और शहर की जनता से साफ सफाई रखने और नियमों का पालन करने की अपील की गई। कोरोना की महामारी जहां कम होने का नाम नहीं ले रही है वहीं दूसरी तरफ डेंगू की बीमारी सता रही है। डेंगू की बीमारी मंदसौर में अपने पैर पसारने लगी है अभी-अभी बसेर कॉलोनी में डेंगू के मरीज मिले हैं।

डेंगू के मरीज आने के बाद नगर पालिका एक्शन ले लिया है और सभी और शहर के कोने कोने में दवाई का छिड़काव कर रही है। नगर पालिका अध्यक्ष सुनील जैन महाबली ने जनता से अपील की है कि आप अपनी स्वच्छता रखें और सभी निर्देश और नियमों का पालन करें। उन्होंने कहा कि स्वच्छता ही सुरक्षा है।

साथ ही दिवाली पर निकले सभी प्रकार के कचरे को इधर-उधर फेंकने की बजाय नगर पालिका द्वारा आने वाली कचरा गाड़ी में ही डालें जिससे कोरोना और डेंगू फैलने का खतरा कम हो सके नगरपालिका के साथ प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को भी हरकत में आने की जरूरत है। जिससे डेंगू पर समय रहते काबू पाया जा सके। शहर के हर हॉस्पिटल को सतर्क कर दिया गया है और हॉस्पिटल के कोने-कोने में दवाई का छिड़काव कर दिया गया है। साथ ही साथ हॉस्पिटल का सभी डॉक्टरों को भी सतर्क होने की चेतावनी दे दी है की डॉक्टर अपना सबसे ज्यादा ख्याल रखें। और अस्पताल में सामाजिक दूरी बनाए रखें एवं बिना मास्क एवं सैनिटाइजर के बिना हॉस्पिटल में प्रवेश पर पाबंदी लगा दी जाए।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां