समुंद्र तट से टकराया निवार तूफान तमिलनाडु और पांडुचेरी में हुई अधिक नुकसान।


कल बीती रात को निवार तूफान समुंद्र  तट से टकराया जिससे पहले से ही NDRF की टीमें रात के लिए उपस्थित थे । कल बीती रात को निवार तूफान लगभग 2:30 बजे तमिलनाडु और पांडुचेरी के समुद्र तट से टकराया  । जिससे कि तेज हवाओं के झोंके के साथ बारिश देखने को मिली साथी चेन्नई ,महाबलीपुरम, कुड्डलोर समेत अन्य कई शहरों में यह बारिश देखने को मिली ।


मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक तमिल नाडु के कुड्डलोर शहर में दिनांक 25 नवंबर की सुबह से ही 26 नवंबर की रात बारिश तक बारिश हुई और पांडुचेरी में 225mm बारिश हुई वहीं कुड्डलोर शहर में 223 एमएम बारिश दर्ज की गई।



पुलिस एवं NDRF की टीम द्वारा राहत कार्य जारी है


NDRF की टीमों द्वारा राहत का काम पहुंचाया जा रहा है एक लाख से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा गया है । तूफान से तमिलनाडु पांडुचेरी में अधिक नुकसान की आशंका जताई जा रही है रात को अधिक होने के कारण नुकसान की अधिक चित्र तो सामने नहीं आ पाए हैं लेकिन इस तूफान से जिंदगी ठप हो चुकी है। इस तूफान की रफ्तार लगभग 100 से 110 किलोमीटर बताई जा रही है साथ ही यह रफ्तार धीरे-धीरे कम हो चुकी है। तूफान उत्तर पश्चिम दिशा में बढ़ रहा है साथी आगे जाकर कम हो जाएगा ।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां

Popular Posts

मन्दसौर:अफीम किसानों के लिए बहुत ही बुरी खबर, अफीम की खेती निजी कंपनियों के हाथ में जा रही है।
मल्हारगढ़ 1.5 क्विंटल डोडाचूरा के साथ 1 आरोपी गिरफ्तार, एक दंपत्ति के घर पुलिस ने दी दबिश
5 साल बाद तक बनकर तैयार हुआ सीतामऊ फाटक और ओवरब्रिज, आज से शुरू होगा। 3 किलोमीटर का चक्कर बचेगा, लगभग 80हजार लोगों को मिल सकेगी राहत‌।
मंदसौर: फिलहाल मध्यप्रदेश में नहीं होगा टोटल लॉकडाउन,सीएम शिवराज सिंह का बड़ा ऐलान
मंदसौर के तालाब में डूबे ग्यारहवीं के 3 छात्र,होली खेलने के बाद तालाब मे तीन दोस्त नहाने के लिए गए थे, दो के शव मिले ,जबकि एक को बचा लिया गया।