समुंद्र तट से टकराया निवार तूफान तमिलनाडु और पांडुचेरी में हुई अधिक नुकसान।


कल बीती रात को निवार तूफान समुंद्र  तट से टकराया जिससे पहले से ही NDRF की टीमें रात के लिए उपस्थित थे । कल बीती रात को निवार तूफान लगभग 2:30 बजे तमिलनाडु और पांडुचेरी के समुद्र तट से टकराया  । जिससे कि तेज हवाओं के झोंके के साथ बारिश देखने को मिली साथी चेन्नई ,महाबलीपुरम, कुड्डलोर समेत अन्य कई शहरों में यह बारिश देखने को मिली ।


मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक तमिल नाडु के कुड्डलोर शहर में दिनांक 25 नवंबर की सुबह से ही 26 नवंबर की रात बारिश तक बारिश हुई और पांडुचेरी में 225mm बारिश हुई वहीं कुड्डलोर शहर में 223 एमएम बारिश दर्ज की गई।



पुलिस एवं NDRF की टीम द्वारा राहत कार्य जारी है


NDRF की टीमों द्वारा राहत का काम पहुंचाया जा रहा है एक लाख से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा गया है । तूफान से तमिलनाडु पांडुचेरी में अधिक नुकसान की आशंका जताई जा रही है रात को अधिक होने के कारण नुकसान की अधिक चित्र तो सामने नहीं आ पाए हैं लेकिन इस तूफान से जिंदगी ठप हो चुकी है। इस तूफान की रफ्तार लगभग 100 से 110 किलोमीटर बताई जा रही है साथ ही यह रफ्तार धीरे-धीरे कम हो चुकी है। तूफान उत्तर पश्चिम दिशा में बढ़ रहा है साथी आगे जाकर कम हो जाएगा ।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां

Popular Posts

डोराना जुलूस में विवाद: बांदाखेड़ी फंटे पर दो युवकों पर चलाई एयर गन, लाठी से पिटाई भी की और बाइक भी जला दी
बिना डीजल के चलने वाला इलेक्ट्रॉनिक ट्रैक्टर किया लॉन्च ,नई टेक्नोलॉजी के साथ देश का पहला इलेक्ट्रॉनिक ट्रैक्टर को किसान दिवस के मौके पर सोनालिका कंपनी ने किसानों को दिया तोहफा ।
मंदसौर में 400 से अधिक पक्षियों की मौत के बाद विभाग ने  किया अलर्ट जारी, पशुपालन विभाग पूरे जिले को आठ भागों में बांट कर रखेगा बर्ड फ्लू पर नजर
उज्जैन के बाद अब इंदौर में भी हुआ राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा एकत्रित करने वाले लोगों पर हुआ हमला कई लोग घायल हुए।
पंचायत की कुछ व्यवस्थाओं से ग्राम गोगरपुरा के निवासी हैं काफी नाखुश, जानिए ग्रामीणों को किन चीजों में दिक्कत आ रही है