किसानों का दिल्ली में कुच आंदोलन, कई जगह पर रेल और सड़कें जाम ।


  आपको बता दें की सरकार ने किसानों के हित में तीन बिल लाए थे वह पास भी हो गई थी लेकिन किसान अपने हित में ना बता कर उसे किसान विरोधी बिल बता रहे हैं और उसका कठोता से विरोध कर रहे हैं । और यह आंदोलन धीरे-धीरे उग्र होता जा रहा है।


आज किसानों द्वारा दिल्ली कुच का आंदोलन किया जा रहा है जिसमें सभी राज्य के किसान दिल्ली में एकत्रित हो रहे हैं वह किसान बीज का भरपूर से विरोध कर रहे हैं और सरकार द्वारा इस बिल को वापस लेने की मांग कर रहे हैं


किसानों द्वारा अंबाला -पटियाला हाईवे जाम किया गया


किसान निरंतर दिल्ली में घुसने के प्रयास कर रहे हैं जिसको लेकर आज किसानों ने अंबाला- पटियाला हाईवे को जाम कर दिया और वह दिल्ली जाने को तत्पर हो रहे हैं । पुलिस द्वारा उनको जाने से रोका जा रहा है और हाईवे पर आज उन पर आंसू गैस और पानी की बौछार की गई , कई जगह पर इसका विरोध किया गया । 

किसानों को रोके जाने पर किसानों ने इसका विरोध किया वह पुलिस प्रशासन का पथराव भी किया जिससे कि पुलिस ने बचाव के लिए रेपिड एक्शन फोर्स को बुलाया गया और किसानों को विरोध करते हुए रोका गया ।


प्रदर्शन के बीच किसान आंदोलन के कारण फंसा रहा दूल्हा


किसानों के प्रदर्शन में विरोध हो रहा है जिसको लेकर एक हाईवे पर  लगभग 6 घंटे तक फसा रहा और कड़ी मेहनत के बाद वहां से निकाला गया  ।



पश्चिम बंगाल में भी इसका विरोध देखा गया ।


पश्चिम बंगाल में किसानों द्वारा किसान बिल का विरोध किया जा रहा है कई जगह पर ट्रेनों को लाल झंडा दिखाया गया और ट्रेनों को रोका गया, कई जगह पर बसों को भी रोका गया और उसमें से सवारियों को उतारा गया इसका विरोध किया गया।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां

Popular Posts

डोराना जुलूस में विवाद: बांदाखेड़ी फंटे पर दो युवकों पर चलाई एयर गन, लाठी से पिटाई भी की और बाइक भी जला दी
मंदसौर में 400 से अधिक पक्षियों की मौत के बाद विभाग ने  किया अलर्ट जारी, पशुपालन विभाग पूरे जिले को आठ भागों में बांट कर रखेगा बर्ड फ्लू पर नजर
उज्जैन के बाद अब इंदौर में भी हुआ राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा एकत्रित करने वाले लोगों पर हुआ हमला कई लोग घायल हुए।
पंचायत की कुछ व्यवस्थाओं से ग्राम गोगरपुरा के निवासी हैं काफी नाखुश, जानिए ग्रामीणों को किन चीजों में दिक्कत आ रही है
 WhatsApp पर खतरा: गूगल पर पब्लिक हो चुकी है ढेरो सारी ग्रुप चैट लिंक, कोई भी इसमें जुड़ सकता है, व्हाट्सएप प्रोफाइल पर भी है खतरा